scorecardresearch

Social Media Viral Trend: क्या है वायरल Husband Test, सोशल मीडिया पर हो रहा पॉपुलर

हेल्दी रिलेशन में सबसे ज्यादा जरूरी बातचीत, मोरल वैल्यू, आपसी सम्मान और प्यार है. इन सबको टेस्ट करने के लिए किसी वायरल ट्रेंड को करने की जरूरत नहीं है. रिश्तों को पनपने के लिए समर्पण की जरूरत होती है.

Viral Husband Test (Photo: Unsplash) Viral Husband Test (Photo: Unsplash)
हाइलाइट्स
  • अक्सर होते रहते हैं ऐसे ट्रेंड वायरल 

  • सोशल मीडिया पर हो रहा पॉपुलर

सोशल मीडिया पर आए दिन रिलेशनशिप टेस्ट (Relationship Test) होते रहते हैं. रंगों पर बहस से लेकर अलग-अलग तरह के सवालों तक, कई तरह के ऑनलाइन चैलेंज ने लाखों लोगों का ध्यान खींचा है. अब एक नया ट्रेंड सामने आया है. सोशल मीडिया पर "हसबैंड टेस्ट" (Husband Test) ट्रेंड खूब वायरल हो रहा है. इस ट्रेंड में महिलाएं अपने पति के रिएक्शन को जानने के लिए प्यार से ‘हस्बैंड’ कहकर बुलाती हैं. 

ट्रेंड का उद्देश्य क्या है?

हस्बैंड टेस्ट का उद्देश्य किसी व्यक्ति के रिएक्शन के आधार पर उसकी गंभीरता के लेवल का आकलन करना है. हल्के-फुल्के करेक्शन या मजाक को अक्सर एक पॉजिटिव तरीके से देखा जाता है. ये एक तरह का ग्रीन फ्लैग होता है, जो दिखाता है कि आपका रिलेशन कितना हेल्दी है. 

सम्बंधित ख़बरें

क्या है एक्सपर्ट्स का कहना?

हालांकि, एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर ये सोच बैठना कि रिश्ता अच्छा है या खराब, जल्दबाजी है. मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट और रिलेशनशिप कोच एकता डीबी, इस बात पर प्रकाश डालती हैं कि कैमरे पर कैद किया गया महज एक रिएक्शन ये नहीं बता सकता है कि रिलेशन कैसा है.  

अक्सर होते रहते हैं ऐसे ट्रेंड वायरल 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे ट्रेंड अक्सर वायरल होते रहते हैं. ये लव टेस्ट काफी नॉर्मल हैं, जिन्हें केवल मनोरंजन के उद्देश्य से ही देखना चाहिए. महिलाएं अक्सर अपने पार्टनर के प्यार और केयर को टेस्ट करती रहती हैं. यही वजह है कि ऐसे ट्रेंड को करने वाली ज्यादातर महिलाएं ही होती हैं. महिलाएं अक्सर अपने रिश्तों में सुरक्षा और आश्वासन चाहती हैं. महिलाएं विश्वास, संचार और सुरक्षा को महत्व देती हैं. ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से वे इन्हें चेक करती रहती हैं. 

आपस में बनाए रखें हेल्दी रिलेशन 

वायरल होते सोशल मीडिया टेस्ट के बीच जरूरी है कि रिश्ते को हेल्दी बनाए रखें. रिलेशनशिप कोच एकता डीबी कहती हैं कि एक हेल्दी रिलेशन में सबसे ज्यादा जरूरी बातचीत, मोरल वैल्यू, आपसी सम्मान और प्यार है. और इन सबको टेस्ट करने के लिए किसी वायरल ट्रेंड को करने की जरूरत नहीं है. रिश्तों को पनपने के लिए समर्पण की जरूरत होती है.