scorecardresearch

2 कॉफी के लिए Starbucks ने कपल से चार्ज किए 3 लाख रुपये, भरपाई के लिए जारी किए चेक भी हुए बाउंस, जानें फिर क्या हुआ

स्टारबक्स ने एक अमेरिकी कपल से दो कप कॉफी के लिए $10 के बजाय $4,456.27 (₹3.6 लाख) चार्ज किए. इस वजह से कपल को अपना फैमिली वेकेशन भी कैंसिल करना पड़ा था. उनको इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि 2 कॉफी के लिए उनसे लाखों रूपए चार्ज किए गए थे.

Starbucks Starbucks
हाइलाइट्स
  • स्टारबक्स ने एक अमेरिकी कपल से दो कप कॉफी के लिए 4,000 डॉलर वसूले

  • कपल को अपना फैमिली वेकेशन भी कैंसिल करना पड़ा

आपने कई तरह की कॉफी की काफी का स्वाद चखा होगा लेकिन क्या कभी 4 लाख रुपये की कॉफी पी है... थोड़ी देर के लिए कीमत सुनकर आप जरूर हैरान रह गए होंगे. लेकिन एक अमेरिकी कपल ने हाल ही में 4 लाख रुपये की कॉफी पी ली. वो भी गलती से. एक अमेरिकी कपल ने स्टारबक्स पर आरोप लगाया है कि उनसे दो कप कॉफी के लिए करीब 4 लाख रुपये चार्च किए गए.

दो कप कॉफी के लिए वसूले 4 लाख

इस कपल ने एक लोकल स्टारबक्स ड्राइव-थ्रू में केवल दो कप कॉफी के लिए $4,000 (लगभग रुपये. 3,30,192) का भुगतान किया. हैरानी की बात तो ये रही कि उन्हें इसका पता भी नहीं था कि कॉफीशॉप ने उनसे इतना चार्ज लिया है. उनको इस बात का पता तब लगा जब उनके कार्ड से उन्होंने दूसरी जगह पेमेंट करने की कोशिश की लेकिन पेमेंट नहीं हो पाया. दरअसल कपल से गलत तरीके से बतौर ग्रैच्युटी फीस $4,444.44 लिए गए थे. इसकी वजह से उन्हें अपना वेकेशन कैंसल करना पड़ा. 

स्टारबक्स द्वारा जारी चेक हुए बाउंस

कॉफीहाउस के कस्टमर केयर को कई बार कॉल करने के बावजूद भी उन्हें अपना पैसा वापस नहीं मिला. कपल ने इसकी रिपोर्ट तुलसा पुलिस स्टेशन में भी दर्ज कराई. स्टारबक्स के एक प्रतिनिधि ने कपल को इसके लिए दोषी ठहराया. कंपनी ने कहा कि कपल ने टिप के तौर पर वो रकम दी थी. वहीं कपल ने कहा कि उन्होंने 'नो टिप' विकल्प चुना थी. इस बीच, स्टारबक्स ने इसे एक गलती बताते हुए पैसे वापस करने की बात कही. बाद में स्टारबक्स ने भरपाई के लिए दो चेक जारी किए लेकिन टाइपिंग एरर के कारण चेक भी बाउंस हो गए.