scorecardresearch

Street girlfriends: चीन में लड़कियां बन रहीं स्ट्रीट गर्लफ्रेंड, Kiss करने के लिए लेती हैं 115 रुपये, साथ में ड्रिंक का है इतना चार्ज

लड़का अगर एक बार गले लगाना चाहता है तो उसे एक युआन देना पड़ेगा, अगर लड़का किस करना चाहता है तो एक किस के 10 युआन और साथ में फिल्म देखने के लिए 15 युआन.

China girl sitting on street China girl sitting on street
हाइलाइट्स
  • चीन में स्ट्रीट गर्लफ्रेंड का चलन

  • पैसों के लिए ये काम कर रहीं लड़कियां

स्ट्रेस दूर करने के लिए कुछ लोग अलग-अलग तरीके अपनाते हैं? कोई आउटिंग करने निकल जाता है तो किसी को अपनों से बात करके सुकून मिलता है. लेकिन चीन के युवा अपनी टेंशन दूर करने के लिए ''स्ट्रीट गर्लफ्रेंड'' का सहारा ले रहे हैं. यानी ये सड़क पर बैठी लड़कियों से मिलते हैं बात करते हैं और उन्हें पेमेंट करते हैं.

काम के बढ़ते दबाव और पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते चीन में युवाओं के बीच ''स्ट्रीट गर्लफ्रेंड'' का चलन बढ़ रहा है. इसमें महिलाएं रुपयों के बदले किस, हग और डेट पर जाने जैसी पेशकश कर रही हैं. अलग-अलग सर्विस के लिए अलग-अलग चार्ज भी है. सभी लड़कियों के अपने चार्ज हैं. आप अपनी पसंद के हिसाब से चुनाव कर सकते हैं.

जैसे लड़का अगर एक बार गले लगाना चाहता है तो उसे एक युआन देना पड़ेगा, अगर लड़का किस करना चाहता है तो एक किस के 10 युआन (115 रुपये) और साथ में फिल्म देखने के लिए 15 युआन (173 रुपये).

सम्बंधित ख़बरें

घर के कामों में मदद करने के लिए 20 युआन (230 रुपये) और अगर लड़का लड़की के साथ ड्रिंक करना चहता है तो 40 युवान (करीब 500 रुपये) खर्च करने होंगे और घर के काम में मदद के लिए 20 युवान चुकाने होंगे. 

रिपोर्ट्स में यहां तक कहा गया है कि महिलाएं सिंगल आउटिंग में 100 युवान तक कमा रही हैं. ये लड़कियां वीकेंड बिताने के लिए भी अलग से चार्ज करती हैं. इस काम की वजह से वे अलग-अलग लोगों से मिल पाती हैं. हालांकि अधिकतक महिलाओं के बोर्ड पर रेट के साथ नो सेक्स लिखा होता है. 

Girl Sitting On Street
Girl Sitting On Street

इस ट्रेंड को सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है.

कई यूजर्स ने इसे तनाव दूर करने और मेलजोल बढ़ाने का एक शानदार तरीका माना है. वहीं कुछ लोगों का कहना है कि महिला की कीमत लगाना उनकी गरिमा को कमजोर करने जैसा है. हालांकि इस तरह की सर्विस शहर के बाहर ऑपरेट होती हैं. लड़के तनाव दूर करने के लिए और भी तरीके अपना सकते हैं.

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की सर्विस के लिए चीन चर्चा में आया हो. इस साल जनवरी में एक स्टॉल की तस्वीरें वायरल हुई थीं, जहां एक लड़की 600 युआन के बदले एक दिन की लवर बनने को तैयार थी..