scorecardresearch

Street shopping markets for boys in Delhi: लड़कों की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं ये स्ट्रीट मार्केट्स, देखें लिस्ट

दिल्ली में लड़कों की शॉपिंग के लिए भी कई किफायती स्ट्रीट शॉपिंग मार्केट्स हैं, जहां आपको लेटेस्ट फैशन के कपड़े आसानी से मिल जाएंगे.

Representational Image Representational Image

दिल्ली में बहुत सी जगहों पर स्ट्रीट शॉपिंग मार्केट लगती हैं. इनमें से कुछ तो बहुत ही फेमस हैं. लेकिन इन ज्यादातर मार्केट्स में लड़कियों के लिए तो बहुत कुछ मिलता है पर बात लड़कों की हो तो उनके लिए कुछ खरीद पाना मुश्किल हो जाता है. ज्यादातर लड़कों की शिकायत रहती है कि वे कहां से किफायती लेकिन ट्रेंडी शॉपिंग करें. आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी स्ट्रीट मार्केट्स के बारे में जहां लड़के अच्छे शॉपिंग कर सकते हैं. 

मोहन सिंह प्लेस
दिल्ली से सीपी में मोहन सिंह प्लेस लड़कों के कपड़ों के लिए बहुत फेमस है. इस जगह को मूल रूप से अपने कस्टम-मेड कपड़े, टेलरिंग और ड्रैपिंग की दुकानों के लिए जाना जाता है. यहां आपको लड़कों की शर्ट, जींस और ट्राउजर्स आदि की अच्छी वेरायटी किफायती दामों में मिलती है. मोहन सिंह प्लेस कनॉट प्लेस के बाहरी सर्कल में स्थित है और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर उतरकर आसानी से पहुंचा जा सकता है. 

मोनेस्ट्री मार्केट
जो लड़के फैशन ट्रेंड्स और स्टाइल में टॉप पर रहना चाहते हैं उन्हें सिविल लाइंस में मोनेस्ट्री मार्केटजरूर जाना चाहिए. लड़को के लिए यह स्ट्रीट शॉपिंग की बेस्ट जगह है. यहां खरीदारी करना बहुत मजेदार रहता है और बहुत सारे विकल्प आपको मिलते हैं. यहां शर्ट से लेकर टी-शर्ट, डेनिम, बैग, बेल्ट, टोपी और यहां तक कि जूते की बहुत सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं. मोनेस्ट्री मार्केट मे बहुत सारी छोटी दुकानें और स्टॉल हैं. सब कुछ बहुत ही स्टाइलिश और ट्रेंडी मिलता है. सिविल लाइंस, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के पास है और यहां आप मेट्रो से आसानी से आ सकते हैं.

पालिका बाजार
पालिका बाजार, दिल्ली का सबसे प्रसिद्ध बाजार है. जहां इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स हों, कपड़े हों, एक्सेसरीज हों या लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स, सब कुछ उपलब्ध है. यह सीपी में अंडरग्राउंड मार्केट है और यहां बहुत सी दुकाने हैं. पालिका बाजार लड़कों के कपड़ों की रेंज के लिए प्रसिद्ध है. रोजाना पहनने वाले कपड़े 100 रुपये तक जितने सस्ते में मिल जाते हैं. आप 500 रुपये में टी-शर्ट व लोअर खरीद सकते हैं. यहां आप मेट्रो से जा सकते हैं, ब्लू और येलो लाइन पर राजीव चौक मेट्रो पालिका बाजार का निकटतम मेट्रो स्टेशन है.

करोल बाग मार्केट
पश्चिमी दिल्ली में करोल बाग सबसे प्रसिद्ध खरीदारी मार्केट्स में से एक है. यहां की गफ्फार मार्केट भी बहुत प्रसिद्ध मार्केट है. करोल बाग मार्केट में आप किफायती कपड़ों से लेकर ब्रांडेड कपड़े तक खरीद सकते हैं. करोल बाग दिल्ली के सबसे व्यस्त मार्केटो में से एक है और यहां आप लड़को के एथनिक कपड़े, डेली वियर और ब्रांडेड कपड़े खरीद सकते हैं. यहां मेट्रो से बड़ी आसानी से पहुंचा जा सकता हैं, ब्लू लाइन पर करोल बाग मेट्रो स्टेशन निकटतम मेट्रो स्टेशन है. 

सरोजिनी नगर मार्केट
सस्ती कीमतों और कपड़ों की वैरायटी के लिए जाना जाने वाला, सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली में खरीदारी के लिए सबसे अच्छे मार्केट्स में से एक है. अगर आप डेली वियर के कपड़े खरीदना चाह रहे हैं, तो सरोजिनी नगर मार्केट में आपको बहुत ऑप्शन मिलेंगे. कहते हैं कि सरोजिनी लड़कियों के लिए ज्यादा फेमस है लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि यहां लड़कों के लिए भी बहुत ऑप्शन हैं. लड़को के कपड़ों पर आपको जो क्वालिटी और कीमत मिलती है, उसका किसी और मार्केट में कोई मुकाबला नहीं है. आप मेट्रो की पिंक लाइन से सरोजिनी नगर मेट्रो स्टेशन पहुंचकर मार्केट जा सकते हैं.