scorecardresearch

Most Expensive Sweet: सबसे महंगी मिठाई! 1400 रुपए में एक पीस, एक किलो स्वर्ण मुद्रा की कीमत 21 हजार रुपए

गुजरात के Ahmedabad में एक दुकानदार ने दिवाली के मौके पर स्पेशल मिठाई बनाई गई है. इसकी कीमत 21 हजार रुपए प्रति किलोग्राम है. इस मिठाई का नाम स्वर्ण मुद्रा है. जिसपर 24 कैरेट गोल्ड की लेयर चढ़ाई गई है.

अहमदाबाद में एक किलोग्राम स्वर्ण मुद्रा मिठाई की कीमत 21 हजार रुपए है. अहमदाबाद में एक किलोग्राम स्वर्ण मुद्रा मिठाई की कीमत 21 हजार रुपए है.

दिवाली का त्योहार करीब है. बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है. लेकिन इस बार अहमदाबाद में स्वर्ण मुद्रा नाम की मिठाई विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. स्वर्ण मुद्रा नाम की इस मिठाई की कीमत 21,000 रुपए प्रति किलोग्राम है. जिसे 24 कैरेट गोल्ड के लेयर से बनाई गई है.

एक पीस की कीमत 1400 रुपए-
दिवाली के पहले लोग नए कपड़े, मिठाई, ड्राईफूड्स, घर सजावट की चीजें खरीदने में लगे है. ऐसे में स्वर्ण मुद्रा नामक मिठाई देख लोग अचंभित हैं. 24 कैरेट गोल्ड के लेयर में बनी स्वर्ण मुद्रा नाम की मिठाई 21,000 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत से बेची जा रही है. अगर स्वर्ण मुद्रा आपको खरीदने से पहले चखनी है, तो उसकी कीमत भी आपको चुकानी पड़ेगी. बिस्किट की तरह दिखाई दे रही स्वर्ण मुद्रा नाम की इस मिठाई अगर आप एक किलोग्राम खरीदते हैं, तो उसमें 15 पीस मिलते है. यानी एक पीस की कीमत 1400 रुपए है.

मिठाई चखने के लिए भी देनी पड़ती है कीमत-
अहमदाबाद के ग्वालिया एसबीआर में ये स्वर्ण मुद्रा नामक मिठाई मिल रही है. जिसके बारे में रवीना तिलवानी ने कहा कि लोगों का अच्छा रिस्पोंस इस साल मिल रहा है. स्वर्ण मुद्रा मिठाई इस साल विशेष बनाई है. ऑर्डर मिलने पर हम जरूरत के हिसाब से बना रहे हैं. 24 कैरेट गोल्ड के लेयर से बनाई गई स्वर्ण मुद्रा को आलमंड ब्ल्यूबेरी, पिस्ता क्रैनबेरी समेत अलग-अलग चीजों से बनाया गया है. रवीना ने कहा कि इस साल ड्राईफूड्स और मिठाई के अच्छे ऑर्डर भी मिल रहे हैं. 350 से लेकर 15,000 रुपए तक के गिफ्ट पैकेट्स हमने बनवाए हैं. लोग अपनी जरुरत के हिसाब से ऑर्डर दे रहे हैं. लोगों का रिस्पोंस अच्छा दिख रहा हैं. कुछ लोग गिफ्ट कस्टमाइज करा रहे हैं. लेकिन यहां आने वाले हर किसी की एक नजर 21,000 रुपए प्रति किलो की स्वर्ण मुद्रा पर जरुर पड़ती है.
(अहमदाबाद से अतुल तिवारी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: