scorecardresearch

ब्रेकअप के बाद क्या करती हैं लड़कियां

ब्रेकअप के बाद जब कभी एक्स बॉयफ्रेंड हाल चाल जानने के लिए फोन करते हैं तो लड़कियां अनजान बनने की भी कोशिश करती हैं.. वो ऐसा एक्ट करती हैं कि एक्स का नंबर उनके फोन में नहीं है, लड़कियां दिखावा करने के लिए पूछती हैं कि "माफ कीजिएगा, मैंने आपको पहचाना नहीं. आप कौन बोल रहे हैं, ये किसका नंबर है वगैरह

ब्रेकअप के बाद हर लड़की करती है ये काम ब्रेकअप के बाद हर लड़की करती है ये काम

बॉलीवुड फिल्म 'ए दिल है मुश्किल का एक गाना है 'दिल पे पत्थर रखकर मुंह पे मेकअप कर लिया, मेरे सैंया जी से आज मैंने ब्रेकअप कर लिया’. गाना सुन कर मन में ख्याल आता होगा कि क्या वाकई लड़कियां ब्रेकअप होने पर ब्रेकअप का जश्न मनाती है. लड़कों के ब्रेकअप सॉन्ग तो बड़े ही उदास होते हैं, लड़के ब्रेकअप के बाद अपनी दिलरुबा को बेवफा कहते हैं तो कोई दुनिया ही खत्म हो जाने की बात कहता है.. मैं ढूंढने को जमाने जब खुदा निकला, पता चला के गलत लेके मैं पता निकला से लेकर दर्द दिलों के कम हो जाते, मैं और तुम गर हम हो जाते तक ये अलग-अलग गाने  ब्रेकअप के बाद लड़कों  के दर्द को बयां करते हैं.  लेकिन सच में देखा जाए तो ब्रेकअप के बाद लड़कियों के लिए भी अपने रिश्ते को भूल पाना आसान नहीं होता है. ये बात तो सबको पता है कि किसी भी रिश्ते से बाहर आ पाना  बेहद मुश्किल काम है. एक तरफ प्यार में धोखा खाए लड़के जहां अपने यार-दोस्तों से बातचीत करके अपने दिल को हल्का करने की कोशिश करते हैं वहीं लड़कियां ब्रेकअप के बाद जल्दी मूव ऑन करने के लिए कई तरह के रास्ते ढूंढ़ती हैं. 

पैसे खूब खर्च करती हैं लड़कियां 

ब्रेकअप होने पर लड़कियां खूब पैसे खर्च करती हैं. नई चादरें, नए तकिये, नया हेयरस्टाइल यानी ब्रेकअप हेयर स्टाइल. यानी वो सब कुछ जो एक्स को पसंद था उसका ठीक उल्टा. नई चादरें इसलिए कि "हम उन चादरों पर नहीं सो सकते जो हमें उसकी याद दिलाते हैं" 

बॉयफ्रेंड सिंगल है या मिंगल

ब्रेकअप के बाद लड़कियों को अक्सर इस बात में ज्यादा इंटरेस्ट होता है कि उसका एक्स अभी भी सिंगल है या नहीं.  जी हां, लडकियां ये जानने के लिए बेताब रहती हैं कि अब उसका एक्स अब किसके साथ है, जिसके लिए वो उसके दोस्तों या अपनी सहेलियों से बातों ही बातों में उसका हालचाल जानने से भी परहेज नहीं करती हैं. 

ब्लॉक करके फिर अनब्लॉक करना

अक्सर ब्रेकअप के बाद लड़कियां अपने एक्स को फेसबुक और व्हाट्सऐप पर ब्लॉक करके उन्हें अनब्लॉक कर देती हैं. जिससे वो उनके बारे में जानकारी लेती रहीं. आमतौर पर छोटी-मोटी लड़ाइयों में भी लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को ब्लॉक अनब्लॉक करती रहती हैं.  ऐसा करने के पीछे उनका मकसद अटेंशन पाना होता है. 

झूठ बोलना

ब्रेकअप के बाद जब कभी एक्स बॉयफ्रेंड  हाल चाल जानने के लिए फोन करते हैं तो लड़कियां अनजान बनने की भी कोशिश करती हैं.. वो ऐसा एक्ट करती हैं कि एक्स का नंबर उनके फोन में नहीं है, लड़कियां दिखावा करने के लिए पूछती हैं कि "माफ कीजिएगा, मैंने आपको पहचाना नहीं. आप कौन बोल रहे हैं, ये किसका नंबर है वगैरह. 

सोशल मीडिया पर रहती हैं एक्टिव

ब्रेकअप से उभरने के लिए लड़कियां ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया का सहारा लेती हैं. कई बार तो लड़कियां अपने एक्स को जलाने के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं जिससे उनके बॉयफ्रेंड को भी पता चल सके कि वो ब्रेकअप के बाद ज्यादा खुश हैं. 

खुश रहने का नाटक

लड़कियां खुश रहने का भी दिखावा करती हैं, ताकि वो अपने एक्स को जला सकें. हांलाकि इससे एक्स को कोई फर्क नहीं पड़ता होगा फिर भी लड़कियां एक्स  के जलाने की कोशिश जरूर करती हैं.