scorecardresearch

WiFi से लेकर स्नैक्स और जूस तक इस उबर कैब में आपको फ्री में मिलेगा सबकुछ...कभी कैब कैंसिल नहीं करता ये Uber Driver

श्यामलाल यादव नाम के एक ट्विटर यूजर ने अब्दुल की तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट किया है. इस टैक्सी में यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं हैं जिसे आप निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं. इस कैब ड्राइवर का नाम अब्दुल कादिर है.

Uber Driver Uber Driver

दिल्ली में एक उबर ड्राइवर की तस्वीर इन दिनों खूब वायरल हो रही है. वजह है उसकी कैब. इस कैब ड्राइवर का नाम अब्दुल कादिर है और वो अपनी खास फैसिलिटी वाली कैब की वजह से खूब वायरल हो रहे हैं.

श्यामलाल यादव नाम के एक ट्विटर यूजर ने अब्दुल की तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट किया है. इस टैक्सी में यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं हैं जिसे आप निशुल्क प्राप्त कर सकते हैं. कादिर की कैब में यात्रा करने वाले लोग प्राथमिक चिकित्सा, नाश्ता, पानी सब कुछ निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं. यह कार जरूरतमंदों के लिए एक दान पेटी भी रखती है. यादव ने लिखा कि 48 वर्षीय ड्राइवर ने उन्हें बताया कि उसने सात साल में शायद ही कभी कोई राइड कैंसिल की हो.

कैब में एक दान पेटी भी
दिलचस्प बात यह है कि इस उबर कैब में परफ्यूम, छाता, टूथपिक और टिश्यू समेत अन्य चीजों के साथ-साथ वाईफाई की सुविधा भी है. सवारियों तक आसान पहुंच के लिए वस्तुओं को बड़े करीने से लेबल करके सीटों के पीछे रखा गया है. यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा,"आज 48 वर्षीय एक दिलचस्प कैब ड्राइवर अब्दुल कादिर की कैब में बैठा हूं. उनके पास सवारियों के लिए एक प्राथमिक चिकित्सा किट और कई अन्य आवश्यक चीजें मुफ्त में हैं. साथ ही गरीब बच्चों के लिए एक दान पेटी भी है, कहते हैं कि 7 वर्षों में शायद ही कोई सवारी रद्द की हो. उनसे प्रभावित हूं ''

कैब में यात्रियों के लिए दो निर्देश भी हैं. एक में लिखा है, “हम हर धर्म के लोगों का सम्मान करते हैं. हम कपड़ों के आधार पर किसी भी धर्म की पहचान कर सकते हैं. विनम्र अपील: हमें एक-दूसरे के प्रति विनम्र रहना चाहिए. हमें उससे प्रेरित होने की जरूरत है जो समाज के लिए अच्छा काम करता है.'' दूसरे हाथ से लिखे बोर्ड पर वाईफाई का पासवर्ड लिखा हुआ है  और लिखा है कि कैब में सभी वस्तुओं का मुफ्त में उपयोग किया जा सकता है.

लोग कर रहे तारीफ
अब्दुल के इस व्यवहार से प्रभावित होकर लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, “सौभाग्य से मुझे भी दिल्ली में उनकी कैब में बैठने का मौका मिला था. यह एक बहुत ही मार्मिक अनुभव था.'' एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह इस बात का सबूत है कि व्यक्ति को अपनी नौकरी से प्यार है. एक तीसरे यूजर ने कादिर की सराहना की और कहा कि वह निश्चित रूप से अपने पेशे की परवाह करते हैं. कैब ने यात्रियों के लिए अपना फीडबैक लिखने के लिए एक डायरी भी रखी है.