scorecardresearch

Guinness World Record: इस पाकिस्तानी परिवार के नाम है अनोखा गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड...एक ही तारीख को पड़ता है परिवार के हर सदस्य का जन्मदिन

इस पाकिस्तानी परिवार के सभी नौ सदस्यों में एक बात कॉमन है. ये सभी एक ही तारीख, 1 अगस्त को पैदा हुए हैं. यहां तक कि इस परिवार के मुखिया यानी इन बच्चों के माता-पिता का शादी की सालगिराह भी 1 अगस्त को ही होती है.

पाकिस्तानी परिवार पाकिस्तानी परिवार

पाकिस्तान के लरकाना में एक खास परिवार के नाम अनोखा विश्व रिकॉर्ड दर्ज है. परिवार के सभी नौ सदस्यों में एक बात कॉमन है, वो ये है कि सभी 1 अगस्त को पैदा हुए हैं. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, "नौ लोगों के परिवार में पिता, अमीर अली, मां, खुदेजा और 19-30 वर्ष की उम्र के सात बच्चे शामिल हैं. इनके नाम सिंधु, जुड़वां लड़कियां ससुई और सपना, आमिर, अंबर, और जुड़वा लड़के अम्मार और अहमर शामिल हैं. परिवार के इन सभी लोगों का जन्मदिन एक दिन यानी 1 अगस्त को पड़ता है. यह एक ही दिन में परिवार के सबसे अधिक सदस्यों के जन्म का विश्व रिकॉर्ड है."

पहले इस परिवार के नाम था रिकॉर्ड
यह तारीख और भी स्पेशल इसलिए हो जाती है क्योंकि अमीर और खुदेजा का इसी दिन शादी भी हुई थी. इन लोगों ने अपनी- बड़ी बेटी के जन्म से ठीक एक साल पहले अपने जन्मदिन पर 1991 में शादी की थी.

रिकॉर्ड बुक कंपनी ने आगे बताया कि ये सात बच्चे एक ही दिन में पैदा होने वाले सबसे अधिक भाई-बहनों का रिकॉर्ड भी बनाया है. यह रिकॉर्ड पहले कमिंस परिवार (यूएसए) के पांच बच्चों के नाम था, जिनका जन्म 1952 और 1966 के बीच 20 फरवरी को हुआ था. जब तक मंगी परिवार के बारे में नहीं पता था. तब तक कंमिस ही एक ऐसा परिवार था जिसमें पांच बच्चों का जन्मदिन एक ही दिन होता है. 

सभी डिलीवरी सामान्य
आमिर अपने पहले बच्चे सिंधु के 1 अगस्त 1992 को जन्म लेने के बाद आश्चर्यचकित और प्रसन्न थे. उनका और उनकी पत्नी का जन्मदिन एक ही था. उन्होंने कहा कि वह और उनकी पत्नी खुदेजा समान रूप से आश्चर्यचकित हुए जब हर बच्चे का जन्म एक ही तारीख को हुआ. उन्होंने इसे "ईश्वर की ओर से उपहार" बताया. खुदेजा ने बताया कि हर बच्चे को नेचुरली कंसीव किया गया था और उनका जन्म भी सामान्य रूप से हुआ. खुदेजा की कोई भी डिलीवरी कभी भी जल्दी नहीं हुई और ना ही किसी का भी जन्म समय से पहले सीज़ेरियन सेक्शन से हुआ.