scorecardresearch

Inspirational: ट्रैक मेंटेनर की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा, रेलवे ने किया सम्मानित

पिछले कुछ समय में भारत में अलग-अलग जगहों पर हुए रेल हादसों ने सबका दिल दहलाया है. लेकिन इन हादसों के बाद रेलवे सेफ्टी को लेकर और ज्यादा सतर्क हो गई है और इस बात का भरोसा प्रदीप शेट्टी जैसे कर्मचारी दिलाते हैं.

Indian Railway Indian Railway

हाल ही में, कर्नाटक के उडुपी जिले में इन्नानजे और पदुबिद्री के बीच कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन नेटवर्क पर एक सतर्क ट्रैक मेंटेनर की वजह से एक संभावित बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, रेलवे ट्रैक की देखरेख करने वाले, प्रदीप शेट्टी ने रात को लगभग 2.25 बजे रेलवे पटरी में वेल्ड फेलियर देखा और तुरंत उच्च अधिकारियों को सूचित किया. 

प्रदीप की समय रहते अलर्टनेस के कारण रेलवे लाइन पर संभावित बड़ी रेल दुर्घटना टल गई. दरअसल, इस लाइन से कुछ समय बाद कई ट्रेन गुजरने वाली थी और ट्रैक पर ग्लिच के चलते एक बड़ी रेल दुर्घटना हो सकती थी. लेकिन प्रदीप ने समय रहते ट्रैक को देख लिया और इसे सही कराया. 

प्रदीप को मिला सम्मान 
आपको बता दें कि ट्रेन नंबर 16345 मुंबई एलटीटी-तिरुवनंतपुरम सेंट्रल नेत्रावती एक्सप्रेस सुबह 3 बजे उडुपी से मंगलुरु जंक्शन रेलवे स्टेशन की ओर रवाना होने वाली थी, जबकि ट्रेन नंबर 16595 केएसआर बेंगलुरु-कारवार पंचगंगा एक्सप्रेस मंगलुरु जंक्शन से लगभग 4 बजे इस रास्ते से गुजरती है. अधिकारियों ने सूचना मिलते ही तुरंत रेलवे ट्रैक को रिपेयर किया. 

सम्बंधित ख़बरें

प्रबंधक (जनसंपर्क) सुधा कृष्णमूर्ति ने कहा कि ट्रैक मेंटेनर के काम की सराहना करते हुए, केआरसीएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक संतोष कुमार झा ने 25,000 रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की और उसी दिन उन्हें सम्मानित किया गया. सीनियर इंजीनियर गोपालकृष्णन ने भी प्रदीप शेट्टी का अभिनंदन किया. उडुपी से वरिष्ठ अनुभाग अभियंता मोहन, कनिष्ठ अभियंता जेई पीवे, सूरथकल कार्यालय अधीक्षक रविराज और अन्य उपस्थित थे.