scorecardresearch

5 मजेदार बातें जिन्होंने कपल के बीच हमेशा कराई लड़ाई, लेकिन नजदीकियां भी बढ़ाई

अगर मैरिड कपल्स के बीच होने वाले एक कॉमन झगड़े की जड़ पर नजर डालें, तो एक गीला तौलिया इंडियन कपल के बीच लड़ाई का मुद्दा बन जाता है और सोचने में बहुत ही मजाकिया भी लगता है. यहां पर ऐसा किसने किया, ये मायने नहीं रखता बल्कि शादी के शुरुआती दिनों में पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह इतनी प्यारी भी हो सकती है, ये बहुत ही दिलचस्प है.

कपल कपल

शादी कोई भी हो, उसमें थोड़े बहुत लड़ाई-झगड़े होते ही हैं. ऐसा माना जाता है कि किसी भी रिश्ते में होने वाले लड़ाई- झगड़े आपसी रिश्ते को मजबूत बनाते हैं. आज हम ऐसी ही कुछ  छोटी- मोटी नोंक झोंक और बहस के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर कपल के बीच होती है. मगर इससे वे और करीब आ जाते हैं. 

गीला तौलिया बिस्तर पर क्यों रख दिया?

अगर मैरिड कपल्स के बीच होने वाले एक कॉमन झगड़े की जड़ पर नजर डालें, तो एक गीला तौलिया इंडियन कपल के बीच लड़ाई का मुद्दा बन जाता है और सोचने में बहुत ही मजाकिया भी लगता है.  यहां पर ऐसा किसने किया, ये मायने नहीं रखता बल्कि शादी के शुरुआती दिनों में पति-पत्नी के बीच झगड़े की वजह इतनी प्यारी भी हो सकती है, ये बहुत ही दिलचस्प है. 

तुम बस दोस्तों संग नाइट आउट करो

ये एक ऐसा झगड़ा है जिसकी सारा श्रेय पत्नी को जाता है. कई बार पुरुष पत्नी के साथ टाइम स्‍पेंड करने से ज्‍यादा दोस्तों के साथ घूमना पसंद करते हैं. और जिस घर में ऐसा बार-बार होता है वहां इस मसले पर बवाल होना कया होता है,  न्‍यू मैरिड कपल के बीच तो होने वाले झगड़े में एक आम मुद्दा है. 

​'मां के हाथ में ज्यादा लज्जत है'

मां के हाथ का खाना वैसे तो सबको पंसद होता है, लेकिन कई बार यही ' मां के हाथ का खान' पति- पत्नी के बीच लडाई का विषय बन जाता है. ये टॉपिक भी हमेशा झगड़े की वजह बनता है जो बहुत मजेदार है. खासतौर से  छोटी-मोटी लड़ाई में पति अक्सर ये ताना देना शुरू कर देते हैं कि मेरी मां के हाथों का खाना ज्यादा मजेदार होता है, बस इसी बात पर पत्नी आगबबूला हो जाती है. 

​तुम मेरे माता-पिता को पसंद नहीं करते ?

यह कपल के बीच होने वाले झगड़ों का सबसे पुराना मुद्दा माना जाता है.  इंडिया में शादी न केवल दो लोगों को एक साथ बांधती है, बल्कि उनके परिवार को भी करीब लाती है.  इसलिए यह उम्मीद की जाती है कि शादीशुदा जोड़े अपने ससुराल वालों के साथ अपने माता-पिता की तरह ही बरताव  करें, उनको भी उतनी ही इज्जत और प्यार दें जो वो अपने पैरेंट्स को देते हैं. लेकिन ऐसा करना हमेशा लोगों के लिए आसान नहीं होता, कम से कम शुरुआत में काफी मुश्किल होता है.  इस वजह से कपल्स के बीच ससुराल वालों को पसंद या नापसंद करने को लेकर बहस हो जाती है. 

​बैचलर की तरह रहना कब बंद करोगे?

शादी के बाद जहां ज्यादातर महिलाएं पत्नी के रूप में अपनी नई भूमिका को एक्सेप्ट कर खुद को उसमें ढालने की कोशिश करती हैं, वहीं लड़के अपनी मैरिड लाइफ में एडजस्ट होने में समय लेते हैं. कई बार ये लड़के शादी के बाद भी पार्टी करने और लड़कियों के साथ फ्लर्टिंग करने में बिजी दिखते हैं. पार्टनर का इस तरह का रवैया देखकर पत्नियो को ये कहना ही पड़ता है कि अब बैचलर लाइफ से बाहर निकलों. इस वजह से पति -पत्नी के  बीच लड़ाईयां भी होती है.