scorecardresearch

Tiniest Apartment: ना बाथरूम, ना किचन फिर भी 1 लाख रुपये क्यों हैं इस अपार्टमेंट की कीमत...क्या है खास

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं, जहां किराए पर घर लेने के लिए काफी पैसे खर्च करना पड़ते हैं.यहां पर किराए पर एक छोटा सा कमरा एक लाख रुपये का मिलता है. इस कमरे में ना तो कोई बेड है और ना ही कोई किचन या बाथरूम.

Tiniest Room Tiniest Room

सोचकर देखिए, किसी फ्लैट का किराया अगर ज्याद है, मतलब वहां सुविधाएं भी अधिक होंगे. लेकिन अगर आपको भारी भरकम किराए के साथ रहने के लिए केवल चार दिवारी फ्लैट दे दिया जाए तो आपको कैसा लगेगा? फिलहाल, एक ऐसा ही फ्लैट खूब चर्चा में है जिसका किराया सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. न्यूयॉर्क के "सबसे छोटे अपार्टमेंट" का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. रियाल्टार ओमर लैबॉक ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने मैनहट्टन में "सबसे छोटे अपार्टमेंट" का टूर दिया. इसका किराया 1200 डॉलर (लगभग 99,482 रुपये) प्रति माह है. 

रूम में केवल अलमारी
ओमर  (Douglas Elliman agent Omer Labock) वीडियो बनाते हुए अपार्टमेंट के चारों ओर घूमते हुए रूम दिखाते हैं. वीडियो में जिस कमरे को वो दिखा रहे हैं वो एक लंबे से बरामदे जैसा नजर आ रहा है. इसमें सामने एक खिड़की लगी हुई है. कमरे में एक तरफ केवल एक अलमारी बनी है बस. इसमें ना तो अलग से किचन एरिया है और ना ही बाथरूम. ओमर वीडियो में आगे दिखाते हैं कि इस रूम में रहने वाले को बाथरूम कहां यूज करना पड़ेगा. एक लाख रुपए प्रतिमाह किराए वाले इस घर का बाथरूम कमरे से दूर एक गलियारे में बना हुआ है. वीडियो में जो बाथरूम दिखाया गया है वो शेयरिंग बाथरूम है.बाथरूम में सिर्फ जरूरी चीजें- सिंक, टॉयलेट और शॉवर मौजूद हैं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Omer Labock (@realtoromer)

लोगों ने किए कमेंट्स
ओमर लैबॉक का वीडियो इंस्टाग्राम पर अब तक 8 मिलियन से अधिक बार देखा गया और सोशल मीडिया लोग इसे देखकर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं.एक यूजर ने पूछा, "ये कानूनी रूप से कैसे सही है?" एक अन्य यूजर ने लिखा, "मैं अपनी कार में रहूंगा और जिम की मेंबरशिप लेकर वहां बाथरूम इस्तेमाल करूंगा." एक अन्य यूजर ने लिखा है, ऐसे लैंडलॉर्ड को तो जेल में ठेल देना चाहिए.

 

सम्बंधित ख़बरें