scorecardresearch

Toxic Work Environment: ऑफिस का माहौल था टॉक्सिक… Employee ने रिजाइन देकर बदल दिया Boss का पासवर्ड 

अपने रेजिग्नेशन के एक हफ्ते बाद महिला को पता चला कि उसके पास अभी भी अपने मैनेजर के अकाउंट तक पहुंच है. इस चूक का फायदा उठाते हुए उसने पासवर्ड बदल दिया.

Resignation Resignation
हाइलाइट्स
  • महिला ने बताया ऑफिस के माहौल के बारे में 

  • कंपनी डेटाबेस पर बदला लिया गया

ऑफिस का माहौल अच्छा होना बहुत जरूरी है. अगर माहौल टॉक्सिक हो तो काम करना मुश्किल हो जाता है. अब ऐसे ही एक एम्प्लोयी ने अपने ऑफिस के टॉक्सिक माहौल के चलते रिजाइन दे दिया. इतना ही नहीं बल्कि बदला लेने के लिए महिला ने नौकरी छोड़ने के बाद अपने एक्स-मैनेजर का पासवर्ड भी बदल दिया. इससे पूरा ऑफिस प्रभावित हुआ. ये घटना, रेडिट पोस्ट और इंस्टाग्राम पर शेयर की गई है. महिला ने नौकरी छोड़ने के लिए अपना पूरा अनुभव, निराशा और नाराजगी को गहराई से सोशल  मीडिया पर बताया है. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा चल रही है. 

महिला ने बताया ऑफिस के माहौल के बारे में 

दरअसल, जिस महिला ने नौकरी छोड़ी है वह अपनी टीम में एकमात्र महिला थी. उसके फ्रेंडली स्वभाव बनाए रखने के बावजूद उसके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया गया. टॉक्सिक माहौल के बारे में बात करते हुए महिला ने लिखा कि कैसे उसने जेंडर कार्ड खेलने से मना किया, लेकिन वो अपनी टीम वालों के लगातार हो रहे दुर्व्यवहार को नजरअंदाज नहीं कर सकीं. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Reddit (@reddit)

कंपनी डेटाबेस पर बदला लिया गया

अपने रेजिग्नेशन के एक हफ्ते बाद महिला को पता चला कि उसके पास अभी भी अपने मैनेजर के अकाउंट तक पहुंच है. इस चूक का फायदा उठाते हुए उसने पासवर्ड बदल दिया. हालांकि, इसकी वजह से पूरी टीम का पासवर्ड बदल गया. मैनेजर का अकाउंट, रेस्तरां के में डेटाबेस के रूप में काम कर रहा था. इस तरह महिला ने अपने साथ हुए दुर्व्यवहार का बदला लिया.

रेडिट पर किया पोस्ट 

महिला ने ये सारी बातें रेडिट पोस्ट में शेयर की हैं. जिसे बाद में इंस्टाग्राम हैंडल द्वारा शेयर किया गया. इसमें बताया गया कि महिला-एक रेस्टॉरेंट कर्मचारी थीं. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, “मुझे इस बात की भी परवाह नहीं है कि यह मेरे लिए इमैच्योर और तुच्छ था. मैं इस बात को नजरअंदाज नहीं कर सकती कि मेरे साथ कितना बुरा व्यवहार किया गया. पूरी टीम इसमें कैसे शामिल हो गई मैं नहीं जानती. मैं टीम में अकेली महिला थी इसलिए ऐसा हुआ. मैं इन लोगों के प्रति कभी भी असभ्य नहीं थी. मैं लड़ाई-झगड़े की बहुत शौकीन नहीं हूं इसलिए मैं एक डोरमैट बन गई.”

हालांकि, महिला के इस पोस्ट के बाद से कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है.