scorecardresearch

Traffic Police Praveen Kumar: ट्रैफिक नियमों को लेकर ये इंस्पेक्टर कर रहे लोगों को जागरूक, लाखों फॉलोअर्स वाले PK मस्त हो रहे हैं जमकर वायरल

Viral Praveen Kumar: ट्रैफिक नियमों को लेकर पीके मस्त यानि प्रवीण कुमार जयपुर में लोगों को जागरूक कर रहे हैं. आज उनके लाखों फॉलोअर्स हैं. उनके हंसने के अंदाज और बेबाक चुटकुलों के जरिए वे लोगों को ट्रैफिक नियमों के बारे में समझाते हैं.

Traffic Police Praveen Kumar Traffic Police Praveen Kumar
हाइलाइट्स
  • लोगों को जागरूक करने का नायाब है तरीका 

  • सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलोअर्स 

खाकी का नाम सुनते ही हर आम इंसान के सामने ऊंची कद काठी का रौबदार चेहरा झलक जाता है. पुलिस के नाम मात्र से ही सीधा साधा इंसान भी कांप उठता है, लेकिन एक पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जिनसे मिलने के लिए लोग आतुर रहते हैं. ये बाकि पुलिसकर्मियों की तरह वर्दी का रौब नहीं झाड़ते हैं बल्कि अपने मस्त अंदाज में बहुत कुछ संदेश दे जाते हैं. इनकी मुस्कुराहट के लोग इतने दीवाने हैं कि आज ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं. हम बात कर रहें है जयपुर ट्रैफिक पुलिस इंस्पेक्टर पीके मस्त यानि प्रवीण कुमार की.

लोगों को जागरूक करने का नायाब है तरीका 

पीके मस्त यानि प्रवीण कुमार जयपुर की सड़कों पर आपको अपने अंदाज में लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए नजर आ जाएंगे. आमतौर पर ट्रैफिक नियम तोड़ने पर लोग ट्रैफिक पुलिसकर्मी से बहस करते हुए दिख जाएंगे लेकिन पीके मस्त के आगे उनकी एक नहीं चलती. उनके हंसने के अंदाज और बेबाक चुटकुलों के जरिए बीच सड़क पर ट्रैफिक नियम समझाने के तरीके देख लोग उलटे सॉरी बोलकर खुशी-खुशी चालान कटवाते हैं और उनके साथ सेल्फी लेकर भविष्य में गलती नहीं करने की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर उन्हें टैग करते हैं. 

सोशल मीडिया पर हैं लाखों फॉलोअर्स 

यही वजह है कि आज पीके मस्त के सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर लाखों फॉलोअर्स हैं. और इनकी वीडियो के व्यूज भी लाखों में जाते हैं. इसको लेकर पीके मस्त बताते हैं कि जबसे ट्रैफिक पुलिस के रूप में जिम्मेदारी मिली है तभी से लोगों की जिंदगी की अहमियत उन्हें समझाने के लिए ट्रैफिक में भी लाफ्टर मोटिवेशन का अनूठा तरीका अपनाया है. ताकि आमजन यातायात नियमों का पालन भी करें और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के प्रति सादगी से व्यवहार करें. इसलिए हंसते हंसाते लापरवाह लोगों को यातायात नियमों को इतनी गहराई से समझा देते हैं कि उन्हें डांटने और फटकार की जरूरत भी नहीं पड़ती.

(विशाल शर्मा की रिपोर्ट)