scorecardresearch

Traveling Tips : मनाली घूमने का है प्लान तो इन हॉस्टल्स में ठहर सकते हैं आप, यहां देखें सबसे सस्ते Hostels की लिस्ट

रोजाना के पैटर्न से बाहर निकलने के लिए लोग घूमने जाना पसंद करते हैं. ऐसे में आपको अगर मनाली जाना है तो आप यहां कई हॉस्टल में रह सकते हैं, जहां आप सस्ते में ज्यादा दिन का वक्त गुजार सकते हैं.

मनाली मनाली
हाइलाइट्स
  • मनाली के कई सस्ते हॉस्टल्स में रह सकते हैं आप

गर्मियों के मौसम में लोग ठंडी जगह जाना पसंद करते हैं. घूमने की लिस्ट में सबसे पहला नाम अक्सर मनाली का ही होता है. अपने रोजाना के पैटर्न से बाहर निकलने के लिए लोग घूमने जाना पसंद करते हैं लेकिन, कई बार ठहरने के लिए सस्ती जगह न मिलने पर लोगों को यहां ज्यादा दिन बिताने का मौका नहीं मिलता है. ऐसे में आपको यहां के कुछ हॉस्टलों के बारे में पता होना चाहिए, जहां आप सस्ते में ज्यादा दिन का वक्त गुजार सकते हैं. 

मनाली में आपको अगर-अगर अच्छी जगहों का आनंद लेना है तो कम से कम आपको पांच से छह दिन का समय निकालना जरूरी है लेकिन, अगर आपको अपने बजट की चिंता है तो हमने आपके लिए कुछ ऐसे  हॉस्टल की लिस्ट बनाई है जो आपके बजट में होंगे. यहां आप आराम से अपनी छुट्टियों का मजा ले सकते हैं. 

मैडपैकर्स 

मैडपैकर्स एक हॉस्टल है, जहां आप आराम से एक महीने तक रह सकते हैं. यहां आपको हर तरह की सुविधा मिलेगी. आपको जिस तरह का कमरा चाहिए आप उस तरह का कमरा अपनी पसंद से ले सकते हैं. चाहे आप बैकपैकर हो या फैमिली के साथ जा रहे हों. यहां कमरों का चार्च प्रति दिन 500 रुपये से 2000 रुपये तक होगा.

मुस्टैच

इस हॉस्टल से आपको गजब का नजारा देखने को मिलेगा. ये हॉस्टल चारों तरफ से वादियों और कैफे और रेस्तरां की भीड़ से घिरा हुआ है. इस हॉस्टल में 300 से 900 रुपये तक का एक बेड मिलता है. पहाड़ों की गोद में स्थित, वाटिका आपको एक छात्रावास के रूप में रहने का एक बेहतरीन अनुभव देता है. 

जोस्टेल

जोस्टेल आपके लिए घूमने के साथ ही आपके लिए बेहतरीन वर्क प्लेस बन सकता है. यह यात्राओं के लिए एक आदर्श स्थान है. हिल स्टेशन की वनस्पतियों से घिरा, हॉस्टल पहाड़ों के शानदार दृश्य देता है. यहां के कमरे आपको 700 रुपये से लेकर 2500 रुपये प्रति रात के लिए मिलते हैं.

गो स्टॉप्स

एक अच्छे माहौल के साथ, गोस्टॉप और ग्रुप ट्रेवलिंग के लिए यह हॉस्टल एक मजेदार कमरा है, जिसमें आपको एक टीवी भी मिलेगा. साथ ही आपको यहां प्लेस्टेशन भी खेलने को मिलेगा. इसके लिए आपको एक दिन का मात्र 300 रुपये देना होगा और अगर आपको प्राइवेट रूम चाहिए तो आपको 1300 रुपये से 1700 रुपये तक देना होगा.

ये भी पढ़ें :