scorecardresearch

दुबई में भारतीय युवक ने जीती 4 लाख की लॉटरी, ओडिसा ट्रेन हादसे के पीड़ितों की मदद के लिए किया दान

अबू धाबी में एक भारतीय सेफ ने हाल ही में लॉटरी में चार लाख से ज्यादा का नकद पुरस्कार जीता है. सहजन मोहम्मद नाम के इस युवक ने इस पुरस्कार के एक हिस्से को ओडिशा ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों को दान करने का फैसला किया है.

Lottery Money (Representaitve Image) Lottery Money (Representaitve Image)

कोरोमंडल एक्सप्रेस को ओडिशा के बालासोर में हुए दुखद हादसे के 10 दिन हो चुके हैं. इस हादसे में लगभग 300 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए थे.प्रशासन और कई सेलिब्रिटीज ने पैसों और अन्य प्रकार से पीड़ित लोगों की मदद की घोषणा की है. वहीं अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो दूर एक अलग देश में बैठे होने के बावजूद पीड़ितों की मदद का प्रयास कर रहे हैं. ऐसा ही कुछ कारनामा अबू धाबी के रहने वाले एक 28 वर्षीय भारतीय प्रवासी ने किया. व्यक्ति ने हाल ही में एक लॉटरी में Dh 20,000 (4,48,885 रुपये) जीते जिसमें से कुछ पैसा उसने ओडिशा के बालासोर में 2 जून को हुई भयानक ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों को दान करने का संकल्प लिया है.

खलीज टाइम्स ने बताया कि ओडिशा के जसपुर शहर के मूल निवासी सहजन मोहम्मद, अबू धाबी के एक होटल में शेफ के रूप में काम करते हैं और लगभग Dh2,000 प्रति माह कमाते हैं. मोहम्मद, जो वर्षों से विभिन्न रैफ़ल ड्रॉ में अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं, ने ड्रीम आइलैंड का स्क्रैच कार्ड गेम खेला और 7 जून को पुरस्कार जीता.

अपने गांव के लोगों की करेंगे मदद
तीन ट्रेनों की घातक टक्कर के बारे में बात करते हुए, मोहम्मद ने खलीज टाइम्स को बताया कि वह अपने गांव के उन लोगों की मदद करेंगे जो हादसे में घायल हुए थे. उन्होंने कहा, “मेरे इलाके के कुछ लोग हैं जो इस दुर्घटना में घायल हुए हैं. मैं सबसे पहले अपने गांव में प्रभावित लोगों की मदद करूंगा.' 2 जून की दुर्घटना जिसमें 1,000 से अधिक लोग घायल हुए थे को दो दशकों में भारत की सबसे भीषण रेल दुर्घटना बताया जा रहा है.

सीबीआई कर रही है जांच
दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस, और एक मालगाड़ी शामिल थी, जो 2 जून को लगभग 7 बजे कोलकाता से लगभग 250 किमी दक्षिण और भुवनेश्वर से 170 किमी उत्तर में स्थित बालासोर में बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुई थी. केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस घटना की जांच कर रही है.