scorecardresearch

Guinness World Record: ब्रिटेन के रहने वाले एक व्यक्ति ने पीठ पर सबसे ज्यादा टैटू गुदवाकर बनाया विश्व रिकॉर्ड...667 बार लिखवाया बेटी का नाम

यूं तो आपने कई सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में सुना होगा लेकिन ये रिकॉर्ड कुछ खास है. इवांस नाम के एक व्यक्ति ने अपनी बेटी लुसी का नाम अपनी पीठ पर 667 बार गुदवाकर रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Evans got his daughter'sname tattooed on his body a total of 667 times Evans got his daughter'sname tattooed on his body a total of 667 times

ब्रिटेन के एक 49 वर्षीय व्यक्ति ने शरीर पर एक ही नाम के सबसे अधिक टैटू गुदवाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड फिर से हासिल कर लिया है. मार्क ओवेन इवांस ने अपने शरीर पर कुल 667 बार अपनी बेटी का नाम गुदवाया है.

इवांस ने इससे पहले साल 2017 में शरीर पर एक ही नाम के सबसे अधिक टैटू का रिकॉर्ड  बनाया. इवांस ने अपनी बेटी लुसी का नाम अपनी पीठ पर 267 बार गुदवाया था. हालांकि, मिस्टर इवांस ने 2020 में रिकॉर्ड खो दिया, जब अमेरिकी डिएड्रा विजिल ने अपने नाम का 300 बार टैटू बनवाकर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया था.

कितना लगा समय?
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, इवांस इस रिकॉर्ड को दोबारा हासिल करना चाहते थे. इसलिए जब उनकी पीठ पर टैटू बनवाने की जगह नहीं बची तो उन्होंने अपनी जांघों पर नया टैटू बनवाने का फैसला किया. इवान ने जीडब्ल्यूएस को बताया कि सभी 400 टैटू को पूरा करने में साढ़े पांच साल लगे. उनके दोनों पैरों पर  200-200 टैटू हैं. उन्होंने कहा, "मैं रिकॉर्ड वापस लेने और इसे अपनी बेटी को समर्पित करने का इंतजार नहीं कर सका." व्रेक्सहैम में डेक्सटेरिटी इंक के दो टैटू कलाकारों ने पूरे टुकड़े को पूरा करने के लिए एक घंटे तक काम किया.

इवांस ने कहा कि वह अपनी पत्नी कैथरीन के साथ और बच्चे पैदा करने की योजना नहीं बना रहे हैं. हालांकि, अगर वह ऐसा करते हैं, तो उन्हें कुछ बड़ा करना होगा. इससे पहले, एक अमेरिकी व्यक्ति ने एक वर्ष के भीतर 777 फिल्म स्क्रीनिंग में भाग लेकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, फिल्म शौकीन जैच स्वोप (यूएसए) ने जुलाई 2022 और जुलाई 2023 के बीच कुल 777 स्क्रीनिंग में भाग लेने के बाद एक साल में सिनेमा में देखी जाने वाली सबसे अधिक फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: