scorecardresearch

लखनऊ के अस्पताल में अनोखी शादी, ICU में पिता के सामने ही हुई बेटियों की शादी, मौलाना से पढ़वाया निकाह  

इस पूरे मामले पर लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में परिजनों ने डॉक्टर से बात की और इस परेशानी के बारे में बताया. इसके बाद डॉक्टरों की सहमति से आईसीयू में मोहम्मद इकबाल की दोनों बेटियों के निकाह पढ़ाने के लिए मौलाना, उनके शौहर सहित बेटियों को बुलाया गया.

Unique Marriage (Photo: Ashutosh) Unique Marriage (Photo: Ashutosh)
हाइलाइट्स
  • आईसीयू में एडमिट थे मोहम्मद इकबाल

  • पिता के सामने हुआ निकाह 

हम आए दिन शादियों की खबरें सुनते हैं. अब एक ऐसी ही कहानी चर्चा में है. लखनऊ के अस्पताल में एक अनोखी शादी हुई है. इस दौरान पिता ने आईसीयू में एडमिट रहते हुए अपनी बेटियों का निकाह करवाया. डॉक्टर ने मरीज की इच्छा के अनुसार ही आईसीयू में मौलाना से निकाह पढ़वाने की प्रक्रिया पूरी करवाई.

पिता के सामने हो निकाह 

जानकारी के मुताबिक लखनऊ चौक के रहने वाले मोहम्मद इकबाल की दो बेटियां हैं. बेटियों के निकाह की तारीख पहले से ही तय थी. लेकिन मोहम्मद इकबाल बीमारी के चलते आईसीयू में एडमिट होना पड़ा. डॉक्टर ने इलाज शुरू किया लेकिन हालत काफी गंभीर होती गई. इस बीच निकाह की तारीख भी आ गई थी. ऐसे में बेटियों ने कहा कि वे पिता की गैरमौजूदगी में निकाह नहीं करेंगी.

सम्बंधित ख़बरें

आईसीयू में एडमिट थे मोहम्मद इकबाल

हालांकि, इस पूरे मामले पर लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में परिजनों ने डॉक्टर से बात की और इस परेशानी के बारे में बताया. इसके बाद डॉक्टरों की सहमति से आईसीयू में मोहम्मद इकबाल की दोनों बेटियों के निकाह पढ़ाने के लिए मौलाना उनके शौहर सहित बेटियों को बुलाया गया. इसके बाद आईसीयू में एडमिट मोहम्मद इकबाल के सामने ही उनकी बेटियों का निकाह पढ़ा गया और उनकी शादी हो पाई. 

अस्पताल में होने वाली ये अपने आप में एक अलग तरीके की शादी है. हालांकि निकाह के बाद ही बेटियों को विदा कर दिया गया. पिता अभी भी आईसीयू में एडमिट हैं.

(आशुतोष श्रीवास्तव की रिपोर्ट)