scorecardresearch

UPSC wala Love: IAS बनते ही लड़की ने छोड़ा प्रेमी का साथ.... युवक ने लिख डाली किताब, अब लवस्टोरी की हर तरफ हो रही चर्चा

किताब के लेखक कैलाश मांजू ने बताया की यूपीएससी वाला लव एक तरह से यूपीएससी की तैयारी करने वाले लाखों अभ्यर्थियों की संघर्ष की दास्तान है. जिसमें एक यूपीएससी एस्पायरेंट यह सपना लेकर चलता है कि मुझे एक दिन IAS ऑफिसर बनना है और मसूरी में ट्रेनिंग करनी है.

UPSC wala Love UPSC wala Love
हाइलाइट्स
  • लड़का-लड़की की कहानी पर है आधारित 

  • लाखों-करोड़ों का हो रहा है फायदा 

राजस्थान के जोधपुर के लोहावट में एक छोटे से किसान परिवार के बेटे कैलाश मांजू पिछले कुछ दिनों से चर्चा में बने हुए हैं. इन्होंने एक किताब लिखी है यूपीएससी वाला लव कलेक्टर साहिबा. दरअसल, IAS बनते ही लड़की ने प्रेमी का साथ छोड़ दिया था. बस फिर क्या था…लड़के ने किताब लिख डाली.

प्रेमी दिल्ली में स्टडी के दौरान एक लड़की के संपर्क में आता है. वहां पर इन दोनों की दोस्ती हो जाती है और एक दूसरे के बीच में प्यार हो जाता है. धीरे-धीरे ये दोनों अलग हो जाते हैं. ये पूरी लव स्टोरी इस किताब में है. किताब आज बेस्ट सेलर है. 

लड़का-लड़की की कहानी पर है आधारित 

सम्बंधित ख़बरें

किताब के लेखक कैलाश मांजू ने बताया की यूपीएससी वाला लव एक तरह से यूपीएससी की तैयारी करने वाले लाखों अभ्यर्थियों की संघर्ष की दास्तान है. जिसमें एक यूपीएससी एस्पायरेंट यह सपना लेकर चलता है कि मुझे एक दिन IAS ऑफिसर बनना है और मसूरी में ट्रेनिंग करनी है. वहीं, एक लड़की जो ग्रामीण पृष्ठभूमि से आती है और यूपीएससी की तैयारी कर अच्छी रैंक के साथ प्रॉपर आईएस बन जाती है. ये इन्हीं दो लोगों की कहानी है. 

लाखों-करोड़ों का हो रहा है फायदा 

कैलाश मांजू के अनुसार, हिंदी में अभी पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा सेल होने वाली बुक यही है. वे बताते हैं कि ये सेल्फ पब्लिश बुक है, जिसकी वजह से पूरा फायदा कैलास को ही हो रहा है. कैलाश कहते हैं कि हालांकि अब हमने इसको पब्लिकेशन को दे दिया है और मराठी, इंग्लिश एडिशन और गुजराती एडिशन एक कंपनी को दिया गया है. इस किताब से अभी कमाई डेढ़ से ढाई करोड़ के बीच में है. 

कैलाश कहते हैं, “उम्मीद है कि मराठी वाला एडिशन जब आएगा, तो उसकी रॉयल्टी लगभग 50 लाख 70 लाख के आसपास आ सकती है.”

फिल्मों से आ रहे ऑफर 

इतना ही नहीं कैलाश बताते हैं कि उनकी फिल्मों को लेकर भी बात चल रही है. वे कहते हैं, “दो-तीन फिल्म डायरेक्टर से हमारी बात हुई है. वेब सीरीज के लिए तो हमारा लगभग एग्रीमेंट तैयार ही हो गया था. लेकिन अभी हम बुक का सेकंड पार्ट आने के बाद में एग्रीमेंट करेंगे. फिल्म को लेकर के हमारे पास काफी ऑफर आ रहे हैं. 

(नरेश सरनाऊ बिश्नोई की रिपोर्ट)