scorecardresearch

गजब! बच्चे खिलाने के लिए इस महिला को हर दिन मिलते हैं 1.65 लाख रुपये, प्राइवेट जेट में करती है सफर, ठाठ बाट भी अरबपतियों जैसे

यूएस की एक महिला को बच्चे खिलाने के लिए एक दिन के करीब 1.65 लाख रुपये मिलते हैं. इतनी ही नहीं ये महिला हर लग्जरी सुविधा का फायदा भी उठाती है.

34-year-old US woman 34-year-old US woman
हाइलाइट्स
  • 1.65 लाख हर दिन की सैलरी और रहना-खाना फ्री

  • अमीरों के घर काम करती हैं रिचर्ड्स

दुनिया में कई लोग हैं जो अपने बच्चों की परवरिश के लिए नैनी रखते हैं. वर्किंग फैमिली में नैनी रखने का चलन ज्यादा है. इंडिया में तो आप अक्सर तैमूर की नैनी और उनकी सैलरी के बारे में सुनते ही होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जो नैनी का काम कर हर दिन 1.65 लाख रुपये तक कमाती है.

प्राइवेट जेट में सफर करती हैं रिचर्ड्स 
यूएस की रहने वाली 34 वर्षीया ग्लोरिया रिचर्ड्स ने सीएनबीसी मेक इट से बात करते हुए बताया कि वो एक ऐसी नौकरी में हैं जहां पर वे प्राइवेट जेट, प्राइवेट यार्ट से दुनिया घूमती हैं. अच्छा खाना खाती हैं. इतना ही नहीं उन्हें एक दिन में $2,000 (1.65 लाख रुपये) तक मिलते हैं. 

12 घंटे काम के लिए मिलते हैं करीब 1.65 लाख
रिचर्ड्स बिलेनियर्स के बच्चों को संभालती हैं. उनकी इनकम का 80 से 90 प्रतिशत हिस्सा नैनी की जॉब से मिली सैलरी से आता है. रिचर्ड्स को 12 से 15 घंटे के काम के लिए प्रति दिन $2,000 तक सैलरी दी जाती है. नैनी के रूप में रिचर्ड्स वो सभी काम करती हैं जो एक माता-पिता को अपने बच्चे के लिए करना चाहिए.

अमीरों के घर काम करती हैं रिचर्ड्स
रिचर्ड्स बताती हैं कि वे ऐसे अमीर लोगों के यहां काम करती हैं जो $3,200 के स्टेक छोड़ देते हैं. वे पूरे घर को एक झटके में खरीद सकते हैं. हालांकि इतने अमीर होने के बाद भी वे सैलरी देने में बचते हैं. रिचर्ड्स अपने क्लाइंट्स के साथ उनके घर में रहती हैं. उनका खाना-पीना रहना फ्री है. वो घर की सारी सुविधाओं का लाभ उठा सकती हैं. आपको बता दें कि अरबपतियों की नैनी सिर्फ साधारण केयरटेकर नहीं होतीं. बच्चों की प्राइवेसी का खयाल रखना, उनके खाने पीने से लेकर उठने तक की जानकारी नैनी के पास होती है.