scorecardresearch

जिम में भारी वजन उठाते समय महिला की मौत, जानें क्या है पूरा वाक्या

ये महिला, एक लोकल जिम में वर्कआउट कर रही थी. वर्कआउट के दौरान उसने 400lb (181 किग्रा लगभग) का Barbell उठाने की कोशिश की, भारी वजन होने के कारण वो उसके हाथ से छूट गया और उसकी गर्दन को बेंच पर कुचल दिया जिसे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

 जिम में भारी वजन उठाते समय महिला की मौत, जानें क्या है पूरा वाक्या जिम में भारी वजन उठाते समय महिला की मौत, जानें क्या है पूरा वाक्या
हाइलाइट्स
  • महिला की गर्दन पर गिर गया बारबेल

  • सीसीटीवी में कैद हो गया हादसे का वीडियो

दुनिया के हर शख्स की ख्वाहिश होती है कि वो उसका शरीर फिट रहे वो हमेशा चुस्त-दुरुस्त रहे. इसके लिए अक्सर ही लोग जिम वगैरह जाते हैं. अपने आप को फिट रखने के लिए अक्सर ही लोग भारी-भरकम वजन उठाते हैं. इसके लिए उनके अंदर काफी जोश भी होता है, लेकिन कई बार ये जोश आपके लिए जानलेवा भी हो सकता है. मैक्सिको की एक महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ, जिसकी वर्कआउट करते वक्त ज्यादा वजन उठाने से मौत हो गई.

महिला की गर्दन पर गिर गया बारबेल
द डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक मैक्सिको की ये महिला, एक लोकल जिम में वर्कआउट कर रही थी. वर्कआउट के दौरान उसने 400lb (181 किग्रा लगभग) का Barbell उठाने की कोशिश की, भारी वजन होने के कारण वो उसके हाथ से छूट गया और उसकी गर्दन को बेंच पर कुचल दिया जिसे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. द मिरर की रिपोर्ट में कहा गया कि यह घटना मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी के कुउहेटेमोक के पेराल्विलो में जिम में हुई. 21 फरवरी को हुई ये घटना कैमरे में कैद हो गई और अब ये सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.  

सीसीटीवी में कैद हो गया हादसे का वीडियो
वीडियो में साफ दिख रहा है कि महिला के ऊपर Barbell गिरने के बाद एक जिम ट्रेनर तुरंत दौड़ कर महिला की मदद के लिए आता है, लेकिन महिला के ऊपर से Barbell नहीं हटा पाता है. फिर दो लोग आकर उस भारी Barbell को उठाते हैं, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. तब तक उस महिला की मौत हो चुकी थी. द सन के हवाले से पता चला कि महिला की उम्र 35 से 40 साल के बीच थी, और वो जिम में वर्कआउट कर रही थी. जिम में उसके साथ उसकी बेटी भी मौजूद थी. रिपोर्ट में ये भी लिखा है कि अपनी मां की इस तरह मौत देखकर उसे गहरा सदमा लगा है. 

मामले पर जारी है जांच
द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले की जांच शुरू हो गई है. वहीं महिला की पहचान करने के लिए जिम मालिक को हिरासत में ले लिया गया है. जांच जारी है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि महिला ने भारी बारबेल उठाने का प्रयास क्यों किया. इस हादसे का वीडियो काफी विचलित कर देने वाला है इसलिए हमने वो वीडियो शेयर नहीं किया. हालांकि आपको बता दें कि जिम में होने वाला ये कोई पहला हादसा नहीं है. इस तरह के हादसे आए दिन जिम में होते रहते हैं. कृपया आप भी जिम में संभल कर वजन उठाएं.