scorecardresearch

Viral Video: जापान के इस रेस्टोरेंट में वेटरेस से थप्पड़ खाने के लिए पैसे देते हैं लोग...क्यों है इतनी डिमांड, जानिए

दुनियाभर के रेस्टोरेंट अपने कस्टमर्स के वेलकम के लिए कुछ ऐसा करने की कोशिश करते हैं, जिससे वह खुश हो जाए. हालांकि, जापान में एक रेस्टोरेंट ऐसा है, जहां वेटरेस थप्पड़ मारकर ग्राहकों का स्वागत करती हैं.

Female waitress slapping Female waitress slapping

जहां दुनिया भर के रेस्तरां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए-नए थीम के साथ प्रयोग कर रहे हैं, वहीं जापान में एक रेस्टोरेंट ने लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक अजीब ट्रिक अपनाई है. आज हम आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने वाले हैं जहां कस्टमर्स का स्वागत थप्पड़ मारकर होता है. इस वजह से ये रेस्टोरेंट पूरी दुनिया में फेमस हो रहा है.

कितने देने होते हैं पैसे?
इस रेस्टोरेंट का नाम Shachihokoya-ya है. यह जापान के नागोया में स्थित है. इसकी खास बात ये है कि लोग यहां स्वेच्छा से भोजन परोसने से पहले अपने चेहरे पर थप्पड़ मारवाते हैं. लोग यहां थप्पड़ खाने के लिए 300 जापानी येन 170 रुपये खर्च करते हैं. वेटरेस यहां कीमोनो पहने थप्पड़ मारती है. कई बार तो ऐसा भी होता है कि वेटरेस इतना जोर का थप्पड़ मारती है कि इंसान अपनी जगह से नीचे गिर जाता है. इससे रेस्टोरेंट को और भी फायदा हुआ है. वहीं अगर आप अपनी पसंद की वेटरेस से थप्पड़ खाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए ज्यादा पैसे देने होंगे. इसके लिए आपको 300 जापानी येन के बदले 500 जापानी येन यानी करीब 283 रुपये खर्च करने पड़ेंगे.

यह सर्विस जापानी पुरुषों और महिलाओं के साथ ही विदेशी पर्यटकों के बीच भी लोकप्रिय है. इससे रेस्टोरेंट का बिजनेस भी काफी तेजी से बढ़ रहा है. लोग थप्पड़ खाने के लिए इतने उतावले हैं कि इसके लिए रेस्टोरेंट को महिला स्टाफ को नौकरी पर रखना पड़ा. इसका एक वीडियो भी काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें एक वेटरेस तेजी से एक महिला के गार पर लगातार थप्पड़ मार रही है.

कैसे हुआ फायदा?
बता दें कि इस रेस्टोरेंट में शुरू से ग्राहकों का स्वागत थप्पड़ मारकर नहीं किया जाता था, लेकिन 2012 में यह रेस्टोरेंट बंद होने की कगार पर आ गया. इसी दौरान यहां ग्राहकों के स्वागत के लिए इस तरीके की शुरुआत हुई और यह एक्सपेरिमेंट सफल भी रहा. जैसे ही वेट्रेस ने इस अनोखे तरीके से लोगों का स्वागत करना शुरू किया, वैसे ही रेस्टोरेंट को फायदा होने लगा और बिजनेस तेजी से बढ़ने लगा. इस अनोखे नियम के लिए बस एक शर्त यही है कि थप्पड़ सिर्फ महिला वेट्रेस ही मार सकती है। यही कारण है कि इस काम के लिए पुरुषों को नौकरी पर नहीं रखा जाता है.