scorecardresearch

TMC के MLA ने गंजे लोगों को गुलाब और उपहारों से किया सम्मानित, कहा दूसरों से ज्यादा बुद्धिमान होते हैं ये लोग

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के MLA, शौकत मोल्ला मानते हैं कि गंजे लोग दूसरों की तुलना में "ज्यादा बुद्धिमान" होते हैं. उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में गंजे लोगों को सम्मानित किया है.

TMC MLA felicitate bald men TMC MLA felicitate bald men

सिर पर बाल बचे रहें इसके लिए हर कोई जद्दोजहद कर रहा है. घरेलू नुस्खों से लेकर हेयर ट्रांसप्लांट तक, क्या कुछ नहीं है जो लोग अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए ट्राई कर रहे हैं. लेकिन पश्चिम बंगाल में एक MLA ने कुछ ऐसा किया है कि आप भी कहेंगे गंजा होना है अच्छा. जी हां, तृणमूल कांग्रेस के विधायक शौकत मोल्ला ने 100 गंजे लोगों को सम्मानित किया और उन्हें 'बुद्धिजीवी' करार दिया. 

100 गंजे लोगों को किया सम्मानित
केनिंग ईस्ट के विधायक मोल्ला ने विधानसभा क्षेत्र के दो इलाकों के 100 गंजे लोगों को बुलाया और उन्हें फूल व उपहार दिए. इस सम्मान समारोह के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनका मानना ​​है कि कम बाल वाले पुरुष बुद्धिमान होते हैं. 

मोल्ला ने मीडिया से कहा, “हमारे इलाके में बहुत सारे लोग हैं जिन्हें हम गंजे लोग कहते हैं. वे ज्यादा बुद्धिमान हैं. वे बुद्धिमान बुद्धिजीवी हैं. हमने अपने निर्वाचन क्षेत्र के दो इलाकों के 100 लोगों का अभिनंदन किया. बाद में, पूरे ब्लॉक में ऐसे 1000 लोगों को सम्मानित करूंगा. एक प्रतियोगिता आयोजित करने की भी इच्छा है.”

सम्बंधित ख़बरें

लोगों की हौसला अफजाई की 
शौकत मोल्ला का उद्देश्य ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाना था जो बालों की कमी, स्किन का गहरा रंग, छोटी हाइट या गंजेपन को लेकर इनसिक्योर रहते हैं. उन्होंने इस कार्यक्रम में गंजे लोगों की तारीफ करके उनकी हौसला अफजाई की. बहुत से लोगों सिर पर बालों की कमी के चलते हीनता की भावना का शिकार होने लगते हैं. इस कारण वे पब्लिक इवेंट्स में आना-जाना भी छोड़ देते हैं. शौकत का उद्देश्य इन लोगों को इस हीन भावना से उबारना था.

स्थानीय लोगों को शौकत की यह पहल पसंद आ रही है. एक स्थानीय युवक ने कहा कि उन्होंने अपने बालों को बचाने के लिए सबकुछ ट्राई किया लेकिन 40 की उम्र तक सिर से बाल चले गए. लेकिन विधायक शौकत मोल्ला ने इस तरह सम्मानित करके उनका मनोबल बढ़ाया है और इससे बहुत से लोगों को हिम्मत मिल रही है. शौकत मोल्ला का कहना है कि उनकी यह पहल आगे भी जारी रहेगी. आने वाले समय में भी वह इस तरह लोगों को सम्मानित करेंगे.