scorecardresearch

Yashi Tank: Instagram पर Makeup वीडियो बनाकर फेमस हुई ये लड़की, जीते कई अवॉर्ड

Makeup Content: राजस्थान के जयपुर की रहने वाली यशी टैंक अपने मेकअप कंटेंट के लिए जानी जाती हैं. यशी टैंक का खुद का एक फैशन ब्रांड है. यशी कई सारे अवॉर्ड जीत चुकी हैं.

Yashi Tank Yashi Tank
हाइलाइट्स
  • यशी टैंक एक मेकअप कंटेंट क्रिएटर हैं.

  • यशी टैंक कई सारे अवॉर्ड जीत चुकी हैं.

टेक्नॉलोजी में जल्दी-जल्दी ट्रेंड बदल रहे हैं. पहले यूट्यूब (YouTube) की वीडियो को लोग ज्यादा पसंद किया करते थे. अब यूट्यूब के साथ-साथ लोग इंस्टाग्राम पर रील्स को देखना ज्यादा पसंद करते हैं. कुछ ही सेकेंड्स की वीडियो को देखकर लोग एंजॉय करते हैं.

पहले रील्स को मजे के लिए देखा करते थे लेकिन अब इंस्टाग्राम रील्स ने कई लोगों के करियर को ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। इंस्टाग्राम रील्स ने कई कंटेट क्रिएटर्स को पहचान दी है. इन्हीं में से एक हैं, यशी टैंक.

कौन हैं यशी टैंक

सम्बंधित ख़बरें

राजस्थान के जयपुर की रहने वाली यशी टैंक आज अपने मेकअप कंटेट के लिए जानी जाती हैं. बहुत कम लोगों को पता है कि यशी टैंक ने सिविल सर्विसेज की नौकरी छोड़कर मेकअप कंटेंट क्रिएशन में करियर बनाया. यशी एक मिडिल क्लास परिवार से हैं. परिवार का जोर शिक्षा पर ज्यादा था लेकिन यशी को हमेशा से ही ब्यूटी और फैशन का शौक था.

यशी के माता-पिता चाहते थे कि वो सिविल सर्विसेज में जाए. माता-पिता के कहने पर यशी ने सिविल सर्विसेज की तैयारी की और उनको नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर भी मिल गया।

यशी बचपन से ही मेकअप और अलग-अलग आउटफिट्स ट्राई करती थीं. मेकअप और फैशन के बारे में यशी ने कोई पढ़ाई नहीं की बल्कि यूट्यूब ट्यूटोरियल्स से सब कुछ सीखा. यशी ने सरकारी नौकरी को ठोकर मारकर अपने मन की सुनी. इसके लिए यशी टैंक ने अपने माता-पिता को मनाया.

इसके बाद यशी अपनी छोटी बहन और अपने दोस्त सूरज पाल सिंह के साथ जयपुर में एक अलग फ्लैट में रहने लगीं. यशी ने अपने दोस्त सूरज के साथ टिकटोक वीडियो और इंस्टाग्राम रील्स बनानी शुरू कर दी. धीरे-धीरे यशी टैंक को मेकअप कंटेंट क्रिएटर के रूप में पहचान मिलने लगी.

शुरू किया फैशन ब्रांड

यशी और सूरज ने साथ मिलकर डेली व्लॉगिंग शुरू की. उन्होंने ‘suyash_vlogs’ नाम का एक चैनल बनाया. यशी टैंक हमेशा से चाहती थीं कि उसका खुद का एक फैशन ब्रांड हो. इस सपने को पूरा करने के लिए यशी ने सूरज के साथ मिलकर ‘Suyash_Fasion’ नाम का फैशन ब्रांड खोला. इस ब्रांड के कपड़े आज पूरे भारत में बिक रहे हैं.

इसके अलावा यशी कई जाने-माने ब्रांड के लिए काम कर रहीं हैं. उनकी जिंदगी अब लाइम लाइट में आ चुकी है. यशी को अपने कंटेंट के लिए  'Influencer of the year' और 'best Makeup Content Creator' का अवार्ड भी मिल चुका है.

निजी जीवन

यशी ने अपने सपने को तो पूरा किया ही. इसके अलावा यशी ने अपने माता-पिता की इच्छाओं को भी पूरा किया. यशी ने अपने परिवार के लिए एक घर और गाड़ी खरीदी. यशी टैंक ने अपने ही एक ब्लॉग में बताया कि यह घर 4 करोड़ रुपए का है. इसके अलावा यशी ने अपने बिजनेस पार्टनर सूरज को भी मस्टैंग कार गिफ्ट की.

यशी टैंक सोशल मीडिया पर कई लोगों पर असर डालती हैं. यशी टैंक की कहानी बताती है कि अगर आप मेहनत करते रहते हैं तो अपने मुकाम को हासिल कर ही लेते हैं. यशी टैंक अब अपने मेकअप कंटेंट के लिए जानी जाती हैं.