scorecardresearch

Wife refuses medical treatment: पति ने की बेवफाई...तो पत्नी ने अस्पताल में मरता हुआ छोड़ा, डॉक्टरों से कहा- इस शख्स के लिए फीलिंग नहीं बची

चीन की एक महिला ने पति की बेवफाई का ऐसा बदला लिया कि उसकी जान चली गई. मामला उत्तरपूर्वी चीन के लियाओनिंग प्रांत का है.

life support system life support system
हाइलाइट्स
  • पति को अस्पताल में मरता हुआ छोड़ा

  • बेवफाई की दी इतनी बड़ी सजा

भारत में जहां महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए उपवास रखती हैं, वहीं चीन की एक महिला ने अपने पति को सबक सिखाने के लिए लाइफ सपोर्ट सिस्टम ही बंद कर दिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

चीन के लियाओनिंग प्रांत का है मामला
मामला उत्तरपूर्वी चीन के लियाओनिंग प्रांत का है. लियाओनिंग प्रांत का 38 वर्षीय शख्स शादीशुदा होने के बावजूद अपनी मालकिन के साथ रह रहा था. उसी दौरान उसे सेरेब्रल हेमरेज हुआ. महिला उसे इमरजेंसी में अस्पताल लेकर आई. इस बीच जब डॉक्टरों ने सर्जरी के लिए शख्स के साथ आई महिला का कंसेंट लेना चाहा तो महिला तब तक अस्पताल से जा चुकी थी. 

कुछ देर बाद एक दूसरी महिला अस्पताल आई और खुद को उस शख्स की पत्नी बताया. डॉक्टरों ने महिला को बताया कि उसके पति की हालत ठीक नहीं है. वो कोमा में है और उसके बचने के बहुत कम चांस हैं.

सम्बंधित ख़बरें

पति का था 10 साल से अफेयर
इस पर महिला ने बताया कि उसके पति का 10 साल से अफेयर था और वो ये बात जानती थी. महिला ने बताया कि उसके पति ने दूसरी महिला के लिए उसे छोड़ दिया था और घर खर्च के लिए पैसे भी नहीं दिए. महिला ने ये भी बताया कि वो अब उस शख्स से प्यार नहीं करती और उसके लिए फीलिंग भी नहीं रही है.

महिला ने हटवाया लाइफ सपोर्ट सिस्टम
डॉक्टरों ने बताया कि शख्स को केवल मेडिकल डिवाइस की मदद से ही जिंदा रखा जा सकता है, और सर्जरी की फीस बहुत ज्यादा है, ऐसे में महिला ने अस्पताल का खर्च उठाने और कंसेंट पेपर पर साइन करने से इनकार कर दिया और डॉक्टरों से लाइफ सपोर्ट सिस्टम हटाने के लिए कहा.

बता दें, चीनी कानून के तहत, डॉक्टरों को सर्जरी करने से पहले मरीज के करीबी परिवार के सदस्यों के कंसेंट लेना होता है. अगर परिवार ट्रीटमेंट जारी नहीं रखना चाहता है तो अस्पताल आगे की प्रक्रिया कर सकता है.