scorecardresearch

भाई का किया मर्डर..पति को पेड़ से लटकाया, कातिल पत्नी प्रेमी के लिए जेल में रखेगी Karwa Chauth का व्रत

आज देश में करवा चौथ का उल्लास है. आज के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना करते हुए करवा चौथ का व्रत रखती हैं. खास बात ये है कि यूपी के गोरखपुर जेल में बंद 12 महिला कैदी भी करवा चौथ का व्रत रखेंगी. ये महिलाएं अपने भाई और पति के हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं.

Karwa Chauth Celebration in Gorakhpur Jail Karwa Chauth Celebration in Gorakhpur Jail
हाइलाइट्स
  • कुल 12 महिला कैदी करेंगी करवा चौथ का व्रत

  • व्रत करने वालों में मुस्लिम महिला कैदी भी शामिल

आज महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ कर रही हैं. खास बात ये है कि मंडली जेल गोरखपुर में हत्या एवं अन्य आरोप में बंद 12 कैदी महिला भी करवा चौथ व्रत करेंगी. उन्होंने इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी है. जिसके बाद जेल प्रशासन ने  उनके लिए तैयारियां शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार जेल प्रशासन इन महिलाओं को आवश्यक सामग्री मुहैया कराएगी.

हत्या के आरोप में बंद हैं आरोपी महिलाएं

वहीं पति की हत्या के आरोप में बंद दो महिलाएं अपने प्रेमी की लंबी उम्र के लिए व्रत रहेंगी. बता दें कि एक मुस्लिम महिला प्रेमी के साथ मिलकर भाई की हत्या करने के आरोप में जेल में बंद है. वो भी करवा चौथ का व्रत अपने प्रेमी के लिए करने जा रही है. एक अन्य मुस्लिम महिला जेल में व्रत रखती थी. लेकिन उसे महाराजगंज जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. महिला अपने पति और बच्चे की हत्या के आरोप में जेल में बंद है. पति की हत्या के आरोप में 5 महीने से जेल में बंद महिला चंदा काल्पनिक नाम इस बार प्रेमी के लिए व्रत रखने जा रही है.

पति और भाई की बेरहमी से की हत्या 

पहली घटना के अनुसार 6 मई की रात गुलरिहा स्थित शराब भट्टी के पास महिला ने रॉड से हमला कर अपने पति की हत्या कर दी थी. उस वक्त महिला ने इसे दुर्घटना बताया था, लेकिन जब उसके बेटे और देवर सामने आए तो कत्ल का खुलासा हो गया. जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. वह और उसका प्रेमी वर्तमान में जेल में बंद है.

वहीं दूसरी घटना में गगहा क्षेत्र में एक महिला आशा काल्पनिक नाम है. अपने प्रेमी के साथ मिलकर 35 साल के पति की हत्या कर शव पेड़ से लटका दिया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद गला दबाकर मारने की पुष्टि हुई थी. मृतक के भाई ने पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. दोनों जेल में बंद है. वो भी अपने प्रेमी के लिए व्रत करेगी.

इस बार एक मुस्लिम युवती भी अपने प्रेमी के लिए करवा चौथ का व्रत करने जा रही है. गुलरिहा इलाके की रहने वाली मुस्लिम युवती गुडिय़ा काल्पनिक नाम है. अपने सगे भाई की हत्या कर दी थी. दरअसल, युवती का भाई उसके प्यार में बाधा बन रहा था. युवती और उसके प्रेमी ने मिलकर भाई को अपने रास्ते से हटा दिया.दोनों इस समय जेल में हैं. युवती भी अपने प्रेमी के लिए बिना शादी के ही व्रत करेगी.

(रिपोर्ट - विनित पांडेय)