scorecardresearch

दुनिया की इन जगहों से दिखते हैं Sunset के खूबसूरत नज़ारे

21 जून को साल का सबसे लंबा दिन बीता. आज पूरा दिन बीता कर आप शाम में आपने सनसेट का कुछ अलग ही नजारा जरूर देखा होगा. इससे हटके अगर आपको सनसेट देखना पसंद है तो आपको कुछ खूबसूरत सनसेट के बारे में बता रहे हैं.

The world's most beautiful sunsets The world's most beautiful sunsets

शाम के वक्त ढ़लता सूरज हर किसी को देखना अच्छा लगता है. दुनिया भर में ऐसी कई जगहें हैं जहां से सनसेट देखना काफी सुकून देने वाला होता है. अगर आप ट्रेवल लवर हैं तो हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां से आप खूबसूरत सनसेट का नजारा देख सकते हैं, और सनसेट के खूबसूरत मोमेंट भी  कैप्चर कर सकते हैं. 

सेंटोरिनी, ग्रीस- 

सेंटोरिनी शहर की शाम बेहद खूबसूरत होती है. यहां की  ज्यादातर इमारतें सफेद रंग की है, इन सफेद इमारतों पर जब डूबते हुए सूरज की किरणें पड़ती हैं तो गुलाबी नजारा दिखाई देता है. 

ताजमहल, भारत- 

प्यार की निशानी ताजमहल का दीदार हर मौसम में मनभावन होता है. लेकिन शाम में ताज का नजारा सबसे ज्यादा खूबसूरत होता है. जब सूरज की डूबती हुई किरणें ताज के सफेद पत्थरों पर पड़ती हैं तो शाम नारंगी दिखाई देने लगती है.

 

मदीरा- पुर्तगाल 

पुर्तगाल देश का मदीरा द्वीप अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. ऐसे में अगर आप यूरोप के इस खूबसूरत द्वीप पर घूमने जाते हैं तो आपको यहां का सनसेट पॉइंट जरूर देखना चाहिए. 

इब्ज़ा, स्पेन-
 
यूरोप के बेहद ही खूबसूरत शहर स्पेन कुदरती खूबसूरती से लदा हुआ है.  स्पेन के इब्जा का सनसेट इसे और खूबसूरत बनाता है. 

अटाकामा रेगिस्तान, चिली

चिली का अटाकामा मरुस्थल काफी सूखा है. यहीं पर 2001 की फिल्म स्पेस ओडिसी की शूटिंग हुई थी. शूटिंग के दौरान ये रेगिस्तान चांद की शुष्क सतह से भी ज्यादा गर्म हो गया था. यहां पर एक इलाका थोड़ा पानी वाला भी है .

जब इस पानी वाली जगह पर सूरज की किरणें पड़ती हैं तो सनसेट काफी खूबसूरत होता है.