scorecardresearch

Ram Mandir: राम मंदिर के अक्षत और निमंत्रण कार्यक्रम में शामिल हुए 10 हजार राम भक्त...घर-घर जाकर दे रहे निमंत्रण

अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है. बड़े उत्साह और खुशी के साथ चंडीगढ़ के लगभग 10,000 राम भक्त अलग-अलग टोलियों में घर-घर जाकर रामलाल जी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अक्षत और निमंत्रण पत्र बांट रहे हैं.

Ram Mandir Akshat Ram Mandir Akshat

अक्षत कलश को स्थापित करने के बाद अब अक्षत और निमंत्रण का काम चंडीगढ़ के लगभग 10,000 रामभक्त कर रहे हैं. चंडीगढ़ के लगभग साढ़े तीन साल लोगों के घरों में जाकर ये राम भक्त इस भव्य कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र दे रहे है. चंडीगढ़ में घने कोहरे के बावजूद राम भक्तों का जोश ठंडा नहीं हो रहा और घर-घर जाकर यह निमंत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं. 

22 जनवरी को अयोध्या में श्री राम लल्ला जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भव्य कार्यक्रम और आयोजन रखा गया है.  इसको लेकर चंडीगढ़ में भी भक्तों के अंदर जोश और उमंग नजर आ रहा है. बड़े उत्साह और खुशी के साथ चंडीगढ़ के लगभग 10,000 राम भक्त अलग-अलग टोलियों में घर-घर जाकर रामलाल जी के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अक्षत और निमंत्रण पत्र बांट रहे हैं.

क्या है लक्ष्य?
निमंत्रण पत्र बांटने के लिए पूरे चंडीगढ़ को 12 नगरों में बांटा गया है और लक्ष्य रखा गया है कि अगले 15 दिनों तक 3 लाख लोगों के घरों तक यह निमंत्रण पत्र और अक्षत पहुंचाई जाए. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के सदस्य नंदकिशोर ने गुड न्यूज टुडे से खास बातचीत में बताया कि 22 जनवरी को होने वाला यह कार्यक्रम भाव और अलौकिक होगा जिसको लेकर सभी राम भक्त सच्चे भाव और आस्था के साथ जुड़कर चंडीगढ़ के प्रत्येक घर तक इस निमंत्रण पत्र को भेज रहे हैं.

देश मनाएगा दीपावली
राम भक्तों ने हमें बातचीत में बता कि यह उनके लिए बहुत ही पवित्र बात है कि वह इस राम प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देख सकेंगे. पिछले 500 सालों से लगातार इसको बनाने का संघर्ष चल रहा था और अब वह पवित्र घड़ी आ गई है जिसको लेकर सभी राम भक्त पूरे जोश और उमंग के साथ तैयार हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने कहा कि 22 जनवरी को पूरे देश भर में बड़ी दीपावली मनाई जाएगी जिसको लेकर राम भक्तों से अपील की गई है कि सभी राम भक्त अपने-अपने घरों में पांच-पांच दिए जलाएं. इसके अलावा अपने नजदीक के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का भी हिस्सा बनें.