scorecardresearch

Ram Mandir Inauguration: चंडीगढ़ के 10 हजार भक्त संभालेंगे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र भेजने का जिम्मा, 3 लाख लोगों को देंगे न्योता

अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए राम भक्तों ने खास तैयारी की है. चंडीगढ़ के करीब 10,000 राम भक्त अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा प्रोग्राम के लिए करीब तीन लाख लोगों को न्योता भेजेंगे. इसमें राम भक्त लोगों को पंपलेट, अयोध्या के राम मंदिर का चित्र और निमंत्रण पत्र दिया जाएगा. यह फैसला श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति ने लिया है.

Ram Mandir Inauguration invitation letters Ram Mandir Inauguration invitation letters

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव कार्यक्रम मनाया जाएगा. श्री अयोध्या धाम में विधि-विधान से पूजित अक्षत कलश चंडीगढ़ के करीब सभी 116 मंदिर में स्थापित किए जा चुके हैं.

घर-घर पहुंचाया जाएगा निमंत्रण पत्र-
अक्षत कलश को स्थापित करने के बाद अब निमंत्रण का काम चंडीगढ़ के करीब 10000 रामभक्त करेंगे और चंडीगढ़ के लगभग साढ़े तीन लाख लोगों के घरों में जाकर इस कार्यक्रम का निमंत्रण पत्र देंगे. जिसको लेकर अयोध्या धाम से तमाम सामग्री चंडीगढ़ के भवन भारती केंद्र में पहुंच गई है, जिसमें अयोध्या में बन रहा राम मंदिर का चित्र, निमंत्रण पत्र और 116 मंदिरों में स्थापित किए गए अक्षत कलश हैं. जिन्हें घर-घर तक 1 जनवरी से 15 जनवरी तक पहुंचाया जाएगा. 

15 जनवरी तक भेजा जाएगा निमंत्रण पत्र-
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अभियान समिति के अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में बताया कि राम भक्तों के अंदर 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर भारी जोश, उत्साह और उमंग देखने को मिल रहा है. सभी राम भक्त 1 जनवरी से 15 जनवरी तक चंडीगढ़ के घरों तक इस निमंत्रण पत्र को पहुंचाएंगे.

हर चौराहे पर जलाएं 5 दीये-
प्रदीप शर्मा ने बताया कि इससे पहले राम जन्मभूमि अयोध्या से जो विधि विधान से पूजित अक्षत कलश पहुंचे हैं, उन्हें चंडीगढ़ के 116 मंदिरों तक पूजन और विधि विधान से पहुंचाया जा चुका है. प्रदीप शर्मा ने बताया कि 22 जनवरी को देशभर में बड़ी दीपावली मनाई जाएगी. जिसको लेकर राम भक्तों में काफी उत्साह है. प्रदीप शर्मा ने बताया कि 22 जनवरी को चंडीगढ़ के सभी मार्केट, घरों और चौक-चौराहों पर लोगों से 5 दिए जलाने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें: