scorecardresearch

Bageshwar Dham Sarkar: दिल्ली में सजा बाबा धीरेंन्द्र शास्त्री का दरबार, IP एक्सटेंशन मंडावली से 11000 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

Bageshwar Dham Sarkar in Delhi: दिल्ली में बागेश्वर वाले बाबा का दरबार सज चूका है. कार्यक्रम की शुरुआत भव्य कलश यात्रा निकाल कर की गई, यह कलश यात्रा मधु विहार आईपी एक्सटेंशन के उत्सव मैदान तक निकाली गई. इस भव्य यात्रा लाखों की संख्या में महिलाओं ने भाग लिया, कल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हनुमान कथा की शुरुआत करेंगे.

दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन मंडावली से 11000 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा दिल्ली के आईपी एक्सटेंशन मंडावली से 11000 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

दिल्ली में बाबा धीरेन्द्र शास्त्री के दरबार लगने की पूरी तैयारी शुरू हो गई है. 5 से 8 जुलाई तक IP एक्सटेंशन के उत्सव मैदान में बाबा धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा उद्घोषित कथा कार्यक्रम तय है जिसका आज पहला दिन था. लगभग 11000 महिलाओं के साथ कलश यात्रा निकाली गई, यह कलश यात्रा IP एक्सटेंशन मंडावली थाने के निकट से शुरू होकर कथा स्थल तक गई.

कलश यात्रा में 11000 महिलाएं हुई शामिल

बुधवार को कलश यात्रा में शामिल होने वाले लोगों का उत्सव देखते बनता था. कलश यात्रा जिस गली और रास्ते से होकर गुजरी. वहां की सभी सोसाइटी ने पुष्प वर्षा करते हुए 11000 महिलाओं का स्वागत किया. इस कलश यात्रा में दूर-दूर से आई महिलाओं ने हिस्सा लिया, जिसके कारण यात्रा का दृश्य मनमोहक था. बाबा धीरेन्द्र शास्त्री को लेकर उत्साहित लोगों ने भीषण गर्मी को भी मात दे दी.

महिलाओं पर हुई पुष्प वर्षा

कलश यात्रा के दौरान विभिन्न प्रकार की झाकियां भी लोगों के आकर्षण का केंद्र रही जिसने लोगों के उत्साह और श्रद्धा को दोगुना किया. कलश यात्रा का समापन कथा स्थल पर हुआ और साथ ही कथा समापन के बाद लोगों के बीच प्रसाद वितरण किया गया. कलश यात्रा के संयोजक श्री रजत रस्तोगी और श्री रवि गुप्ता ने इसकी शुरुआत की. इसके अलावा कथा स्थल पर आयोजन समिति से श्री ललित गोयल और श्री नवीन कुमार जिंदल ने सभी कलश धारण करने वाली बहनों का अभिवादन किया.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

6 तारीख को बाबा बागेश्वर हनुमान कथा सुनाएंगे. इसके बाद 7 जुलाई को उनका दिव्य दरबार लगाएंगा. दिल्ली में बाबा बागेश्वर को सुनने के लिए 2 से  3 लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद की जा रही है. श्रद्धालुओं की संख्या का ध्यान रखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं. उत्सव मैदान जहां यह कथा होनी है वहां पर करीब  1200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. इसके अलावा रैपिड एक्शन फोर्स को भी लगाया है.