scorecardresearch

Bhai Dooj 2021: बहन हो या भाई, दोनों को पसंद आएंगे ये गिफ्ट, तुरंत खरीदें और अपने भाई दूज को बनाएं खास

दिवाली के बाद कल भाई-दूज है और इस दिन आप अपने भाई- बहन को कुछ गिफ्ट देना चाहते हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे गिफ्ट आइटम जो आपके भाई-बहन को बेहद पसंद आएंगे.

हाइलाइट्स
  • बहन या भाई को भाई दूज पर गिफ्ट देने के लिये स्मार्ट वॉच एक अच्छा ऑप्शन है.

  • घड़ी आज भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गिफ्ट है.

दिवाली के बाद कल देश भर में भाई दूज का त्योहार मनाया जाएगा. बहन भाई के लिए या भाई बहन के लिए अगर  गिफ्ट खरीदना चाहते हैं तो अभी देर नहीं हुई है, आज का दिन अभी आपके पास है. इस साल भाई दूज का त्योहार 6  नवंबर 2021 को मनाया जाएगा. भाई दूज के खास दिन भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देते हैं और बहन अपने भाई की लंबी उम्र की कामना करती है. लेकिन, कई बार यह समझ में नहीं आता कि बहन को गिफ्ट में क्या दिया जाए. ऐसे में चलिए आपको बताते हैं आप अपनी बहन को क्या दे सकते हैं. हम आपके लिए ऐसे  गिफ्ट आइडिया लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप भाई दूज को और ज्यादा यादगार बना पाएंगे. 

स्मार्ट वॉच-

बहन या भाई को भाई दूज पर गिफ्ट देने के लिये स्मार्ट वॉच एक अच्छा ऑप्शन है. ये फिटनेस वॉच अलग-अलग प्राइस रेंज में अवेलेबल हैं. ये फिटनेस वॉच ब्लड में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक करने से लेकर हार्टबीट ट्रैकिंग, स्लीप पैटर्न, फीमेल्स के लिये पीरियड साइकल का ट्रैक रखना और स्ट्रेस लेवल को भी मॉनीटर करती हैं. 

चॉकलेट-

चॉकलेट हर मौके के लिये परफेक्ट है. चॉकलेट खास बहन या भाई के लिये एक अच्छा गिफ्ट ऑप्शन है. इसमें चॉकलेट बॉक्स से लेकर अलग-अलग तरह की चॉकलेट मार्केट में उपलब्ध है. आप अपने भाई -बहन की पसंद के हिसाब से कस्टमाइज्ड चॉकलेट भी बनवा कर गिफ्ट कर सकते हैं. 

गिफ्ट पैक कॉम्बो- 

गिफ्ट पैक कॉम्बो एक अच्छा ऑप्शन है जहां आप अपने भाई-बहन की जरूरत के हिसाब से चीजें चुन सकते हैं. इसमें  कॉफी मग,  टेडी बीयर और ग्रीटिंग कार्ड से लेकर पेन, डायरी, ग्रूमिंग आइटम तक मिलते हैं. इन कॉम्बो की कीमत भी अलग-अलग होती है. ये कॉम्बो भाई दूज पर बहन या भाई को गिफ्ट देने के लिये अच्छा गिफ्ट है.

वॉलेट-

भाई दूज पर भाई या बहन को सिंपल और एलीगेंट गिफ्ट देना है तो वॉलेट एक परफेक्ट ऑप्शन है. ये ना सिर्फ एक उपयोगी बल्कि लंबे समय तक चलने वाला गिफ्ट है. आप अपनी पसंद और जरूरत के हिसाब से अलग-अलग डिजाइन और रेंज के वॉलेट चूज  कर सकते हैं. 

हेल्थ इन्श्योरेन्स, म्यूचुअल फंड-

भाई बहन को लॉन्ग  टर्म गिफ्ट देना चाहते हैं तो हेल्थ इन्श्योरेन्स या म्यूचुअल फंड एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. हेल्थ इन्श्योरेन्स के जरिए आप अपने भाई-बहन को बीमारियों के खर्चे से सुरक्षा दे सकते हैं. इसके अलावा म्यूचुअल फंड में निवेश कर आप अपने भाई-बहन के भविष्य के लिए बेहतर बचत कर सकते हैं.

घड़ी-

घड़ी आज भी सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला गिफ्ट है. आप अपने भाई-बहन को उनकी पसंद के हिसाब से उनकी फेवरेट ब्रांड की डिजाइनर और स्टाइलिश घड़ी दे सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: