scorecardresearch

Christmas Eve 2021: कुछ इस तरह दें क्रिसमस की बधाई कि अगले क्रिसमस तक रहे याद, ये 10 'Christmas quotes' जरूर आजमाएं

यह माना जाता है कि पहला क्रिसमस 25 दिसंबर को 336 में रोमन सम्राट कॉन्सटेंटाइन के समय में मनाया गया था. क्रिसमस के दिन बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई अपने प्रियजनों को विश करने के लिए समय निकालता है. इसके अलावा क्रिसमस ट्री को सजाना, कुकीज़ पकाना, उपहार लेना-देना और सांता क्लॉज़ का इंतज़ार कर रहे बच्चे इस त्यौहार की कुछ ख़ास बातें हैं.

Christmas Greeting Cards Christmas Greeting Cards
हाइलाइट्स
  • नए साल के जश्न की शुरुआत

  • हर कोई अपने प्रियजनों को विश करने के लिए समय निकालता है

क्रिसमस नाम मास ऑफ क्राइस्ट या जीसस शब्द से लिया गया है. यह दुनिया भर में 25 दिसंबर को बड़े जोश और उमंग के साथ मनाया जाता है और नए साल के जश्न की शुरुआत का प्रतीक है. यीशु के जन्म का कोई प्रमाण नहीं है, लेकिन यह माना जाता है कि पहला क्रिसमस 25 दिसंबर को 336 में रोमन सम्राट कॉन्सटेंटाइन के समय में मनाया गया था. क्रिसमस के दिन बच्चों से लेकर बड़ों तक हर कोई अपने प्रियजनों को विश करने के लिए समय निकालता है. इसके अलावा क्रिसमस ट्री को सजाना, कुकीज़ पकाना, उपहार लेना-देना   और सांता क्लॉज़ का इंतज़ार कर रहे बच्चे इस त्यौहार की कुछ ख़ास बातें हैं. आइए आपको बताते हैं 10 बधाई कोट्स और शायरी के बारे में, जो क्रिसमस की खुशियां फैलाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

1. किसी भी बात को हल्के में न लें. आइए इस छुट्टियों के मौसम में अपने परिवार और प्रियजनों के प्रति आभारी रहें. आपको क्रिसमस मुबारक हो.

2. देवदूत बनकर कोई आएगा, सारी आशाएं आपकी पूरी कर जाएगा,
क्रिसमस के इस शुभ दिन पर, तोहफे खुशियों के दे जाएगा.
क्रिसमस की शुभकामनाएं!

3. मुझे आशा है कि आप अपनी छुट्टियां अच्छी कंपनी में बिताएंगे और यादगार मेमोरीज़ बनाएंगे. बेहतर समय रहे. क्रिसमस की बधाई!

4. क्रिसमस की चमक और खुशी आपके दिल को भर दे. मैं आपके लिए खुशियों और अच्छे मौसम की कामना करता हूं. आप और आपके परिवार को मैरी क्रिसमस!

5. रब ऐसी क्रिसमस बार-बार लाए, क्रिसमस पार्टी में चार चांद लग जाए,
सैंटा क्लॉज से हर दिन मिलवाए, और हर दिन आप नए-नए तोहफे पाएं.
क्रिसमस की शुभकामनाएं

6. “तुम्हें खुशी, प्यार और शांति मिले”, मेरी यही कामना है तुम्हारे लिए. मैरी क्रिसमस प्रिय दोस्तों, इस विशेष दिन पर आपको सभी का प्यार मिले.

7. आपकी आंखों में सजे हों जो भी सपने, और दिल में छुपी हो जो भी अभिलाषाएं,
यह क्रिसमस का पर्व उन्हें सच कर जाए, आपके लिए है हमारी यही शुभकामनाएं..

8. सांता ने कहा कि आप इस साल अच्छे रहे हैं इसलिए इस छुट्टियों के मौसम में आपको ढेर सारा प्यार भेजा जा रहा है. हमेशा खुश रहो और खुश रखो. क्रिसमस की बधाई!

9. इस बार क्रिसमस खूब खुशियां लाये,
भेदभाव सब के मिटाये और अपनों को अपनों से मिलाये,
बुराई का नाश हो जाये प्रभु यीशु सब के दिलो में बस जाये.

10. लो आ गया जिसका था इंतज़ार...
लो आ गया जिसका था इंतज़ार,
सब मिल कर बोलो मेरे यार,
दिसम्बर में लाया क्रिसमस बहार,
मुबारक हो तुमको क्रिसमस मेरे यार!