scorecardresearch

Katihar to Ayodhya on Foot: लव मैरिज के लिए मांगी थी रामजी से मन्नत, प्रेमिका से हुई शादी तो पैदल यात्रा कर अयोध्या जा रहा है यह कपल

राम भक्ति के सरोबार में पूरा देश डूबा हुआ है. लोगों की भगवान राम में कितनी आस्था है इस बात का उदाहरण बलिया जिले में देखने को मिला. एक कपल कटिहार से पैदल यात्रा करके बलिया पहुंचा है और आगे उन्हें श्रीराम के धाम अयोध्या जाना है.

Katihar to Ayodhya Paidal Yatra Katihar to Ayodhya Paidal Yatra

कड़ाके की ठंड में राम भक्ति का अद्भुत नजारा बलिया में देखने को मिला है. यहां एक नव विवाहिता प्रेमी युगल 900 किमी की दूरी तय कर बिहार के कटिहार से पैदल चलकर अयोध्या में रामलला के दर्शन करने निकली है. 

यहां रास्ते में उन्हें ढेर सारे लोगों का सहयोग मिल रहा है. राम भक्त रोशन ने कहा कि उन्होंने मन्नत मांगी थी कि उनका प्रेम विवाह हो जाएगा तो वह अयोध्या में राम लला के दर्शन करने पैदल जाएंगे. 

कटिहार टू अयोध्या की यात्रा 
भगवान राम का झंडा ,और पीठ पर 'कटिहार टू अयोध्या' का बैनर लिए इस कड़ाके की ठंड में कदम से कदम मिलाकर अयोध्या में रामलला के दर्शन करने निकले यह नव विवाहिता प्रेमी युगल बिहार के कटिहार के रहने वाले हैं. रोशन और उनकी पत्नी, रोशनी 900 किमी की दूरी तय कर भगवान राम के दर्शन करने निकले हैं. रोशन की मानें तो वह अभी 400 किमी की दूरी तय कर चुके हैं और उन्हें अभी 500 किमी की दूरी तय करनी है. 

वह 22 तारीख को प्राण प्रतिष्ठा के दिन तक मंदिर में पहुंच जाएंगे. रोशनी के मुताबिक, कड़ाके की ठंड है लेकिन भगवान राम के दरबार मे जाना जरूरी है. एक तारीख को यह कपल घर से यात्रा क लिए निकला था और उनका लक्ष्य है कि 22 तारीख तक राम मंदिर पहुंचने का है. 

(अनिल अकेला की रिपोर्ट)