scorecardresearch

Mata Chintpurni temple : माता चिंतपूर्णी मंदिर के भक्तों के लिए अच्छी खबर, अब श्रद्धालु कर सकेंगे वीआईपी दर्शन, जानिए पूरा प्रोसेस

Mata Chintpurni Mandir : माता चिंतपूर्णी का मंदिर हिमाचल प्रदेश का पहला ऐसा मंदिर है जहां वीआईपी दर्शनों की सुविधा शुरू की गई है. इस सुविधा के बाद श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए लाइन में नहीं लगना पडे़गा.

माता चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालु कर सकेंगे वीआईपी दर्शन माता चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धालु कर सकेंगे वीआईपी दर्शन

Mata Chintpurni : उत्तर भारत के प्रसिद्ध शक्तिपीठ में से एक माता चिंतपूर्णी मंदिर से श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर आई है. अब भक्त माता चिंतपूर्णी के दर्शन के करने के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. 5 लोगो का एक समूह 1100 रुपए देकर माता चिंतपूर्णी के वीआईपी दर्शन कर सकेंगे. चिंतपूर्णी मंदिर राज्य का पहला ऐसा मंदिर होगा, जहां वीआईपी दर्शनों की सुविधा शुरू की गई है. 

मंदिर से जुड़े अधिकारियों ने बताया है कि वीआईपी दर्शन के वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर से करीब एक किलोमीटर दूर ठहराने की व्यवस्था की गई है. इसके बाद श्रद्धालुओं को मंदिर ट्रस्ट की इलेक्ट्रिक गॉल्फ कार्ट के जरिए लिफ्ट तक लाया जाएगा, और फिर दर्शन के बाद वापस उसी जगह पर छोड़ दिया जाएगा. साथ ही अधिकारियों ने बताया कि मंदिर परिसर में हवन करवाने के लिए ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा पहले से दी जा रही है.

इन लोगों को वीआईपी दर्शन के नहीं देना होगा शुल्क

मंदिर प्रशासन ने बताया है कि 65 साल से अधिक आयु और दिव्यांगों श्रद्धालुओं को वीआईपी दर्शन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. इसके अलावा दिव्यांगों के साथ अन्य भक्तों को 50 रुपए देकर वीआईपी दर्शन करने की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा मंत्री, सांसद, विधायक समेत दूसरे VIP लोगों से कोई फीस नहीं ली जाएगी.

500 श्रद्धालुओं को मिलेगी वीआईपी दर्शन की सुविधा

मंदिर प्रशासन ने बताया है कि वीआईपी दर्शन की सुविधा इस लिए शुरू की गई है ताकि मंदिर में अफरातरी की स्थिति पैदा न हो और साथ ही मंदिर प्रशासन की आय में भी वृद्धि हो सके. बता दे कि एक दिन में केवल 500 लोगों को ही वीआईपी दर्शन करने की सुविधा मिलेगी. बता दें कि चिंतपूर्णी हिन्दूओं के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है.