scorecardresearch

गुलाब का एक फूल बदल सकता है आपकी जिंदगी, जानिए कैसे

अगर आपके पैसे बेकार में खर्च हो रहे हैं तो आपको अपने खर्चों पर काबू पाने के लिए रोजाना तिजोरी में या जहां पर भी पैसा रखते हैं वहां पर 1 लाल गुलाब का फूल रखना चाहिए. 

Rose Rose
हाइलाइट्स
  • देवी लक्ष्मी के वैभव लक्ष्मी स्वरूप को लाल गुलाब का फूल बहुत पंसद है

  • आप लाल गुलाब की मदद से डर को भी खत्म कर सकते हैं. 

गुलाब सभी फूलों का बादशाह है, गुलाब की खुशबू भी सबको पंसद आती है. साथ ही गुलाब के फूल का इस्तेमाल ईश्वर की आराधना, स्त्री के श्रृंगार और घर की सजावट के साथ-साथ खाना पकाने में तो होता ही है साथ ही घर की सजावट में भी गुलाब के फूल का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि गुलाब के फूल के इस्तेमाल से आपके जीवन में खुशहाली भी आ सकती है, चलिए जानते हैं. 

डर को दूर भगाने में है मददगार 

कई बार कुछ लोगों को बिना वजह ही डर का एहसास होता है. कभी-कभी रात में भयंकर सपने भी आ जाते हैं. ऐसे में आप लाल गुलाब की मदद से इस तरह के डर को खत्म कर सकते हैं.  हर मंगलवार बजरंगबली पर 11 लाल गुलाब के फूल अर्पित करने और और हनुमान चालीसा का पाठ करने से इस तरह का डर दूर होता है. 

धन प्राप्ति के लिए उपाय 

देवी लक्ष्मी के वैभव लक्ष्मी स्वरूप को लाल गुलाब का फूल बहुत पंसद है. अगर आप हर शुक्रवार के दिन वैभव लक्ष्मी माता की पूजा करते हैं और उन्हें 1 खिला हुआ लाल गुलाब का फूल भेंट करते हैं, तो आपकी आर्थिक समस्याएं कम होना शुरू हो जाएंगी. इस पूजा को आप हर शुक्रवार को भी कर सकती हैं, 21 शुक्रवार ऐसा जरूर करें. 

अगर आपके पैसे बेकार में खर्च हो रहे हैं तो आपको अपने खर्चों पर काबू पाने के लिए नियमित तिजोरी में या जहां पर भी पैसा रखते हैं वहां पर 1 लाल गुलाब का फूल रखना चाहिए. 

पान के पत्ते में गुलाब के फूल की 7 पंखुड़ियां बांध कर देवी दुर्गा को अर्पित करें. ऐसा करने से अटका हुआ धन जल्दी मिलता है. 

घर में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली को एक लाल कपड़े में बांध लें. इसके बाद इसे किसी हनुमान मंदिर में एक सप्ताह के लिए किसी मंदिर में रख दें. इसके बाद इसे घर की तिजोरी या दुकान के गल्ले में रख दें. गुलाब के इस टोटके से घर में बरकत होती है. साथ ही पैसा बर्बाद नहीं होता है

सेहत को भी करें दुरुस्त 

गुलाब के फूल की खुशबू जहां दिल और दिमाग दोनों को शांत करता है तो वहीं खराब तबियत को भी ठीक करता है.  घर में कोई बीमार है तो  रोज सुबह उसके बिस्तर या तकिए के पास 5 खिले हुए लाल गुलाब के फूल रखने चाहिए. 

इसके साथ ही अगर किसी को तेज ज्वर आ रहा हो तो पानी में गुलाब के फूल की पंखुड़ियों को मिलाकर, उस पानी से शरीर की सफाई करनी चाहिए. 

अगर रोगी की गुलाब के फूल और सफेद मीठे बताशे के साथ 7 बार नजर उतारी जाए तो रोगी को राहत मिलती है. 

ऑफिस या दुकान पर सकारात्मक वातावरण के लिए उपाय 

अगर आपक कार्यस्‍थल पर कोई सहकर्मी परेशान कर रहा है या आपके लिए नकारात्‍मक वातावरण (नेगेटिविटी दूर करने के टिप्‍स) बना रहा है, तो अपनी वर्क डेस्‍क पर रोज 2 ताजे लाल गुलाब के फूल ले जाकर रखें. ऐसा करने से वातावरण में सुधार होगा और विरोधी भी आपके पक्ष में होता नजर आएगा. 

अगर आप लाल गुलाब का फूल अपने कपड़े या बालों में लगाकर घर से बाहर निकलते हैं , तो जिस काम  के लिए जा रहे हैं उसे अच्छे से हो जाने की संभावना बढ़ जाती है.