scorecardresearch

साईं भक्त ने शिरडी में चढ़ाया 1 करोड़ रुपए का चढ़ावा, कहा- मरीजों के इलाज में हो इनका इस्तेमाल

साईं भक्त ने शिरडी में 1 करोड़ रुपए का दान किया है. ये इस साल का अभी तक का सबसे बड़ा चढ़ावा है. पिछले साल ऐसे ही बाबा के दरबार में 400 करोड़ का चढ़ावा आया था.

साई भक्त साई भक्त
हाइलाइट्स
  • लोगों की मदद के लिए हो ये राशि इस्तेमाल

  • पिछले साल आया था 400 करोड़ का दान

शिरडी में साईबाबा के दरबार में देश और विदेशों से चढ़ावा आता है. हर साल कम से कम करोड़ों रुपये का चढ़ावा शिरडी में आता है. साई भक्त दुनिया भर में फैले हुए हैं. अब इसी कड़ी में हैदराबाद के एक साईं भक्त ने शिरडी साईंबाबा को 1 करोड़ रुपए का दान दिया है. भक्त ने इच्छा जताई है कि इन पैसों का इस्तेमाल मरीजों के इलाज में किया जाए. भक्त ने साईबाबा मंदिर ट्रस्ट को डिमांड ड्राफ्ट भी सौंप दिया है. 

हर साल बाबा के दरबार में आता है करोड़ों का चढ़ावा

बता दें, हर साल बाबा के दरबार में करोड़ों का चढ़ावा आता है. साल 2022 में भक्तों ने 400 करोड़ रुपये का दान दिया था. महाराष्ट्र के शिरडी में साईबाबा संस्थान ट्रस्ट को बुधवार को हैदराबाद के एक भक्त से 2023 में अब तक का सबसे बड़ा दान दिया है. राजेश्वर नाम के भक्त ने ये चढ़ावा चढ़ाया है. ये शहर के बड़े बिजनेसमैन हैं. राजेश्वर ने 25 लाख रुपये के चार डिमांड ड्राफ्ट दिए हैं. 1 करोड़ रुपये की राशि दान इस साल का सबसे बड़ा चढ़ावा है.

लोगों की मदद के लिए हो ये राशि इस्तेमाल

एक टीवी चैनल से बात करते हुए राजेश्वर ने बताया कि वे चाहते हैं कि इस राशि का उपयोग ट्रस्ट द्वारा प्रदान की जाने वाली चिकित्सा सेवाओं के लिए किया जाए. राजेश्वर ने कहा, "मैं केवल वही वापस दे रहा हूं जो साईं बाबा ने मुझे अब तक दिया है. जीवन में आई किसी भी कठिनाई में, मैंने हमेशा उनकी सलाह ली है, और उन्होंने हर बार मेरी मदद की है. मुझे उम्मीद है कि पैसे का उपयोग चिकित्सा सेवाओं के लिए किया जाएगा. 

पिछले साल आया था 400 करोड़ का दान

गौरतलब है कि पिछले साल बाबा के दरबार में 400 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया था. इसके बारे में बात करते हुए प्रभारी कार्यकारी अधिकारी साईबाबा मंदिर के ट्रस्टी राहुल जाधव ने विस्तार से बताया था. उनके मुताबिक, साईबाबा के मंदिर में सालभर में 400 करोड़ 17 लाख रुपये दान किए गए हैं.