scorecardresearch

शुक्रवार को करें ये छोटे-छोटे उपाय...कभी नहीं होगी धन की कमी

शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. शास्त्रों में मां लक्ष्मी को चंचला की देवी कहा गया है. यानी की अगर आप मां लक्ष्मी को अपनी घर में स्थाई रखना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कुछ उपाय करने पड़ेंगे जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहे.

Laxmi Kripa paane ke upay Laxmi Kripa paane ke upay
हाइलाइट्स
  • सदैव बनी रहेगी मां की कृपा

  • छोटे-छोटे उपाय दिलाएंगे लाभ

शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. शास्त्रों में मां लक्ष्मी को चंचला की देवी कहा गया है. यानी की अगर आप मां लक्ष्मी को अपनी घर में स्थाई रखना चाहते हैं तो आपको इसके लिए कुछ उपाय करने पड़ेंगे जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर सदैव बनी रहे. इसके लिए आपको कुछ सरल उपाय करने होते है और मां लक्ष्मी हमेशा आप पर धन की वर्षा करती रहेंगी. आइए जानते हैं.

दही का सेवन
भले ही आप किसी खास काम के लिए जा रहे हों या सामन्य काम के लिए घर से निकलने से पहले दही का सेवन शुभ माना जाता है. ऐसा करने से आपके काम असानी से बनते हैं. 

शुभ है सफेद रंग
सफेद रंग शुक्र का प्रतिनिधित्व करता है इसलिए इस दिन सफेद रंग के कपड़े पहनने या फिर सफेद रुमाल साथ रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और शुक्र के उच्च प्रभाव से आपके बिगड़ते काम बनने लग जाते हैं.

कलावा की बत्ती बनाएं
शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी के नाम का दीपक जलाते समय रूई के बदले कलावा की बत्ती बनाकर जलाएं. इससे मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती हैं.

मां को मीठा चढ़ाए
मां लक्ष्मी को खीर, अनार, सफेद या पीले रंग की मिठाई, सिंघाड़ा, बताशा आदि का भोग लगाए. मां को मीठा भोग लगाने से आपकी समस्याएं धीरे-धीरे कम होने लगेंगी.

शुक्रवार को मां को लाल फूल चढ़ाएं
मां लक्ष्मी को लाल रंग अति प्रिय है और शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का होता है इसलिए इस दिन मां को लाल रंग के फूल चढ़ाने से उनकी आप पर सदैव कृपा बनी रहती है.

मंत्र का जप
ऊं द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः निर्धनता से मुक्ति और धन एश्वर्य की प्राप्ति के लिए शुक्र ग्रह का उच्च होना बेहद जरूरी है. इस मंत्र के जप से शुक्र ग्रह की शुभता में वृद्धि होगी और धन ऐशवर्य की प्राप्ति होगी.