scorecardresearch

Special Astha Train to Ayodhya: सीकर से अयोध्या के लिए रवाना हुई स्पेशल आस्था ट्रेन, 1395 तीर्थ यात्री करेंगे श्रीराम दर्शन 

Special Astha Train to Ayodhya: ट्रेन में प्रत्येक यात्री को स्लीपर सीट की सुविधा दी गई है. इसके साथ ही ट्रेन में एक तकिया, चादर व सर्दी से बचने के लिए कंबल की व्यवस्था भी की गई है. इसके लिए भक्तों का केवल ₹1100 चार्ज देना पड़ा है.

Ram Mandir Ram Mandir
हाइलाइट्स
  • रेल मंत्रालय से मिली ट्रेन को मंजूरी 

  • ट्रेन में मिली श्रद्धालुओं को सारी सुविधाएं 

अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए बुधवार सुबह सीकर रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए श्रद्धालुओं की स्पेशल ट्रेन रवाना हुई है. सीकर रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन सुबह 6:30 बजे जयपुर होते हुए अयोध्या के लिए रवाना हुई. सीकर रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए रवाना हुए तीर्थयात्रियों को तिलक लगाकर और पुष्प वर्षा कर रवाना किया गया. अयोध्या के लिए सीकर रेलवे स्टेशन पहुंचे यात्रियों में खासा उत्साह देखने को मिला. श्रद्धालुओं ने जमकर जय श्रीराम का उद्घोष किया, जिससे सुबह-सुबह सीकर रेलवे स्टेशन श्रीराम के उद्घोष से गुंजायमान रहा.

रेल मंत्रालय से मिली ट्रेन को मंजूरी 

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि बीजेपी की ओर से राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र दर्शनार्थ अभियान के तहत सीकर से श्रद्धालुओं के लिए रेल मंत्रालय से स्पेशल ट्रेन की मंजूरी मिली है. सीकर रेलवे स्टेशन से बुधवार को 1344 श्रद्धालु तीर्थ यात्रा के लिए अयोध्या रवाना हुए हैं. श्रद्धालुओं के तीर्थ यात्रा के दौरान सभी सुविधा और देखभाल के लिए अलग-अलग कंपार्टमेंट वाइज वालंटियर भी तैनात किए गए. 

सम्बंधित ख़बरें

ट्रेन में मिली श्रद्धालुओं को सारी सुविधाएं 

ट्रेन में प्रत्येक यात्री को स्लीपर सीट की सुविधा दी गई है. इसके साथ ही ट्रेन में एक तकिया, चादर व सर्दी से बचने के लिए कंबल की व्यवस्था भी की गई है. वहीं श्रद्धालुओं के लिए नाश्ता, भोजन, ठहरने की व्यवस्था व अयोध्या में घूमने के लिए वाहन की सुविधा भी की गई है. आस्था स्पेशल ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए लोगों को अयोध्या में भगवान श्रीराम लला के दर्शन करवाए जाएंगे. वहीं अन्य धार्मिक स्थान पर भी वाहनों के माध्यम से भ्रमण करवाया जाएगा. 

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने बताया कि सीकर जिले से हजारों लोग और भी अयोध्या के लिए जाने को उत्सुक हैं. सांसद ने कहा, “मेरा प्रयास रहेगा कि आगे भी एक-दो स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए ले जाई जाए. जिससे सभी लोग अयोध्या में रामलला के दर्शन कर सकें. मैं अयोध्या के लिए स्पेशल आस्था ट्रेन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री का आभार जताता हूं.” 

1100 रुपये देना पड़ा है चार्ज 

अयोध्या जा रही श्रद्धालु संगीता रुलानीय ने बताया कि भक्तों का केवल ₹1100 चार्ज देना पड़ा है. इसमें सभी तरह की सुविधा दी जा रही है. इतना ही नहीं बल्कि वहां रहने की, खाने की, यहां से ट्रेन में ले जाने की और दर्शन करवाने की सारी व्यवस्थाएं की गई हैं. हम सभी राम भक्त काफी उत्साहित हैं. 

(सुशील कुमार की रिपोर्ट)