scorecardresearch

कैसी होगी धरती से मंगल तक की यात्रा, एलन मस्क ने शेयर किया वीडियो

एलन मस्क ने एक इंटरव्यू में बताया, "एक बार जब हम यह काम कर लेते हैं, तो यह कक्षा तक पहुंच में बहुत बड़ी सफलता है. जब विमान पहली बार साथ आए, तो उन्हें खिलौनों के रूप में देखा गया. जब राइट ब्रदर्स ने पहली बार उड़ान भरी, तो ज्यादातर लोग सिर्फ घोड़ों की सवारी कर रहे थे; उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन दुनिया के कोने-कोने में हजारों विमान उड़ान भरेंगे."

यह एक एनिमेटेड वीडियो है जिसे देखते ही आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे. यह एक एनिमेटेड वीडियो है जिसे देखते ही आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे.
हाइलाइट्स
  • वायरल हुआ वीडियो 

  • मंगल तक पहुंचना बहुत बड़ी सफलता 

एलन मस्क को ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं. इनमें  मंगल से जुड़े उनके पोस्ट लोगों को हैरान कर देते हैं. उनकी अंतरिक्ष और अंतरिक्ष में छिपे रहस्यों के दीवानगी किसी से छिपी नहीं है. उन्होंने हाल में एक ऐसा ही ट्वीट किया है. उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दिखाया गया है कि स्टारशिप से रॉकेट पर मंगल की यात्रा कैसी दिख सकती है. यह एक एनिमेटेड वीडियो है जिसे देखते ही आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे. 

वायरल हुआ वीडियो 

एलन मस्क ने कंपनी के आधिकारिक चैनल पर पोस्ट किए गए एक YouTube वीडियो, का लिंक शेयर करते हुए एक ट्वीट किया. इसके अलावा ट्विटर पर अपने ही पोस्ट का जवाब देते हुए उन्होंने यह भी कहा, "यह हमारे जीवन काल में वास्तविक होगा."

पोस्ट किए जाने के बाद से, इस ट्वीट को 59,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं और यह संख्या तेजी से बढ़ रही है. YouTube के वीडियो को भी अबतक एक मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

मंगल तक पहुंचना बहुत बड़ी सफलता 

एलन मस्क ने एक इंटरव्यू में बताया, "एक बार जब हम यह काम कर लेते हैं, तो यह कक्षा तक पहुंच में बहुत बड़ी सफलता है. जब विमान पहली बार साथ आए, तो उन्हें खिलौनों के रूप में देखा गया. जब राइट ब्रदर्स ने पहली बार उड़ान भरी, तो ज्यादातर लोग सिर्फ घोड़ों की सवारी कर रहे थे; उन्होंने कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन दुनिया के कोने-कोने में हजारों विमान उड़ान भरेंगे. इसलिए, यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण स्थिति हो सकती है और हम वास्तव में इस बिंदु पर हो सकने वाले सभी उपयोगों की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं."