scorecardresearch

Australia के खिलाफ Delhi Test में Team India की जीत का अनोखा जश्न! 83 वर्ल्ड कप के साथियों के साथ कपिल देव ने की पार्टी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट में शानदार जीत हासिल की है. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और कपिल देव इस जीत का जश्न अनोखे अंदाज में मनाया. रवि शास्त्री ने इस जश्न को 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के साथियों का रियूनियन करार दिया.

1983 वर्ल्ड कप के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत का जश्न मनाया (Photo/Twitter) 1983 वर्ल्ड कप के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत का जश्न मनाया (Photo/Twitter)

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को तीन दिनों के भीतर हरा दिया. इस जीत का जश्न हर भारतीय अपने-अपने तरीके से मना रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार कपिल देव, सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री ने इस बड़ी जीत को अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया. रवि शास्त्री ने इस सेलिब्रेशन की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया.

कैप्टन के घर जीत का जश्न-
दरअसल टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली टेस्ट को लेकर राजधानी में मौजूद थे. टीम इंडिया दिल्ली टेस्ट को धमाकेदार अंदाज में जीता. अपने खेलों से दुनिया में नाम कमाने वाले ये खिलाड़ी इस जीत को उस वक्त और भी बढ़ा दिया. जब इन खिलाड़ियों ने इस जश्न को अनोखे अंदाज में मनाने का फैसला किया. रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर 1983 वर्ल्ड कप टीम के कैप्टन कपिल देव के घर पहुंच गए. इस दौरान क्रिकेटर कीर्ति आजाद और मदन लाल भी भी मौजूद रहे. इस वर्ल्ड कप जीत के खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया गया.

रवि शास्त्री ने शेयर की तस्वीर-
भारत के दिग्गज क्रिकेटर रवि शास्त्री ने इस मुलाकात और जश्न की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने ट्विटर पर तस्वीर शेयर और लिखा कि भारत की शानदार सफलता के बाद अपने 1983 के साथियों के साथ राजधानी में कैप्टन के घर पर एक शानदार शाम का आनंद उठाया. शेयर किये गए तस्वीर में रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर के अलावा कपिल देव, कीर्ति आजाद और मदन लाल भी नजर आ रहे हैं.

दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया को मिली है जीत-
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की है. बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी का ये दूसरा टेस्ट मैच था. टीम इंडिया ने ये टेस्ट मैच तीन दिन में ही जीत लिया. इस तरह से टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: