scorecardresearch

हरियाणा की 8 बेटियां हॉकी जूनियर इडिया कैंप के लिए हुई चयनित, अकेले हिसार से हैं 5 खिलाड़ी

हरियाणा की 8 हॉकी खिलाड़ियों का चयन हॉकी जूनियर इडिया कैंप के लिए किया गया है. इन बेटियों में हौसला, जज्बा, जोश व जुनून है और हॉकी खेलने की अच्छी काबिलियत है. इनमें हिसार की पांच हॉकी खिलाड़ी मनीता, नीलम, निधि, अन्नू और मोनू शामिल हैं जबकि सोनीपत से प्रीति और मंजू तथा कुरुक्षेत्र से मनवीत इस टीम का हिस्सा बनी हैं. 

Hockey player Nidhi Hockey player Nidhi
हाइलाइट्स
  • 17 से 29 जनवरी तक बैंगलोर में आयोजित होगा कैंप 

  • हरियाणा महिला टीम इससे पहले  कर चुकी है अच्छा प्रदर्शन

चाहे ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा हो या ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया हरियाणा ने देश को कई प्रतिभावान खिलाड़ी दिए हैं. इसे आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के दूध-दही की ताकत हरियाणा की 8 महिला हॉकी खिलाड़ियों ने दिखा दी है. हरियाणा की 8 हॉकी खिलाड़ियों का चयन हॉकी जूनियर इडिया कैंप के लिए किया गया है. इन बेटियों में हौसला, जज्बा, जोश व जुनून है और हॉकी खेलने की अच्छी काबिलियत है. इनमें हिसार की पांच हॉकी खिलाड़ी मनीता, नीलम, निधि, अन्नू और मोनू शामिल हैं जबकि सोनीपत से प्रीति और मंजू तथा कुरुक्षेत्र से मनवीत इस टीम का हिस्सा बनी हैं. 

17 से 29 जनवरी तक बैंगलोर में आयोजित होगा कैंप 

हिसार के पांचों खिलाड़ी हिसार में हॉकी कोच आजाद सिंह मलिक के पास प्रैक्टिस कर रही है ताकि जूनियर वर्ल्ड कप टीम में चयनित होने के बाद हरियाणा की ये बेटियां देश के लिए गोल्ड मेडल ला सकें. सीनियर हॉकी कोच आजाद मलिक के अनुसार इंडिया की जूनियर टीम 17 से 29 जनवरी तक बैंगलोर में आयोजित होने वाले कैंप में हिस्सा लेंगीं. इन्हें यहां कड़ी ट्रेनिंग दी जाएगी. कोच ने बताया कि हर किसी ने इन बेटियों के बेहतरीन प्रदर्शन की कामना की है.

हरियाणा महिला टीम इससे पहले  कर चुकी है अच्छा प्रदर्शन

सीनियर हॉकी कोच आजाद मलिक ने आगे कहा, “ये बेटियां मैच जीत कर गोल्ड भारत देश की झोली में डालेंगीं. अन्नू फॉरवर्ड खेलती है, निधि गोलकीपर है, मोनू मिड फील्डर प्लेयर है, नीलम व मोनिता डिफेंडर प्लेयर है, सोनीपत की मंजू फारवर्ड खेलती है और सोनीपत की प्रीति मिड फील्डर है. सभी हॉकी खिलाड़ियों ने यही कामना की है कि उनका चयन हॉकी जूनियर टीम में हो और बाद में वह देश के लिए गोल्ड ला पाए". हिसार की खिलाड़ी अदिति बूरा ने कहा कि हरियाणा महिला टीम इससे पहले अच्छा प्रदर्शन कर चुकी है.

प्रवीन कुमार की रिपोर्ट