scorecardresearch

Abu Dhabi T10 League: 6 गेंद, 4 विकेट, कोई रन नहीं... Mohammad Amir के इस ओवर ने बदल दी इस टी10 मैच की तस्वीर

Abu Dhabi T10 League में Chennai Braves और New Yark Strikers के बीच खेले गए मुकाबले में मोहम्मद आमिर के एक ओवर में 4 खिलाड़ी आउट हुए. आमिर ने 2 ओवर में 7 रन देकर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा. इस प्रदर्शन के लिए आमिर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Mohammad Aamir Mohammad Aamir

अबू धाबी टी10 लीग में एक मुकाबला चेन्नई ब्रेव्स और न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया. इस मैच में गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने शानदार गेंदबाजी की. उनके एक ओवर में 4 खिलाड़ी आउट हुए. आमिर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत उनकी टीम ने ये मैच जीत लिया. मोहम्मद आमिर पाकिस्तान के गेंदबाज हैं, हालांकि अभी वो इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर है.

एक ओवर में 4 विकेट-
इस टी10 मैच में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर के गेंदबाज मोहम्मद आमिर के एक ओवर में 4 खिलाड़ी आउट हुए. न्यूयॉर्क स्ट्राइकर ने पहले ओवर में 6 रन दिए थे. इसके बाद कप्तान पोलार्ड ने गेंद मोहम्मद आमिर को थमाई. आमिर ने अपनी पहली ही गेंद पर कोबे हर्फ्ट को रन आउट किया. आमिर की दूसरी गेंद पर जॉर्ज मुन्से 6 रन बनाकर आउट हुए. उनका कैच विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज ने लिया.ओवर की तीसरी गेंद पर भानुका राजपक्षे कोई रन नहीं बना पाए. इसके बाद आमिर ने चौथी गेंद फेंकी. इस गेंद पर राजपक्षे ने विकेटकीपर गुरबाज को कैच दे दिया. इसके बाद कप्तान चरित असलांका क्रीज पर आए. उन्होंने आमिर की एक गेंद खेली. लेकिन अगली और ओवर की आखिरी गेंद पर वो भी चलते बने. असलांका भी विकेटकीपर को कैच दे बैठे. इस तरह से मोहम्मद आमिर के एक ओवर में 4 विकेट गिरे.हालांकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ. इसके साथ ही उनका ये ओवर मेडन भी रहा.

एक ओवर में 4 खिलाड़ियों के आउट होने के बाद चेन्नई ब्रेव्स की हालत खस्ता थी. 2 ओवर में 6 रन के स्कोर पर टीम के 4 खिलाड़ी आउट हो गए थे. इसके बाद मोहम्मद आमिर को मैच का 8वां ओवर फेंकने का मौका मिला. उस ओवर में भी आमिर ने जेसन रॉय को बोल्ड किया. इस तरह से इस मैच में मोहम्मद आमिर ने 2 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट लिए.

न्यूयॉर्क स्ट्राइकर ने दर्ज की जीत-
मोहम्मद आमिर की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत न्यूयॉर्क स्ट्राइकर ने चेन्नई ब्रेव्स को 75 रन के स्कोर पर रोक दिया. चेन्नई की टीम ने 10 ओवर में 9 विकेट खोकर 75 रन बनाए. न्यूयॉर्क स्ट्राइकर ने 9 ओवर में 5 विकेट खोकर इस टारगेट को हासिल कर लिया. टीम की तरफ से मुहम्मद वसीम ने 18 रन, मार्क ने 19 रन और आसिफ अली ने 23 रन बनाए. शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद आमिर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

प्लेऑफ में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर की जगह पक्की-
अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर ने अब तक 6 मैच खेले हैं. जिसमें से उनको 5 मैचों में जीत मिली है. इस टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है.न्यूयॉर्क स्ट्राइकर और चेन्नई ब्रेव्स के बीच ये मैच टूर्नामेंट का 23 मुकाबला था.

पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं मोहम्मद आमिर-
न्यूयॉर्क स्ट्राइकर की तरफ से खेल रहे 31 साल के मोहम्मद आमिर पाकिस्तानी खिलाड़ी है. फिलहाल वो इंटरनेशनल क्रिकेट से बाहर है. लेकिन टी10 लीग में धमाल मचा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: