scorecardresearch

IND Vs SL: नए साल में नए रंग में दिखेगी टीम इंडिया...एमपीएल नहीं अब इस कंपनी का होगा जर्सी पर Logo,कपड़ों के ब्रांड को मिला स्पॉन्सर

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी में अब नया Logo देखने को मिलेगा. टीम को नया किट स्पॉन्सर मिल गया है. एमपीएल के हाथ पीछे खींचने के बाद अब क्लोदिंग ब्रांड किलर ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

Team India New Jersey (Courtesy: Yuzvendra Chahal/Twitter) Team India New Jersey (Courtesy: Yuzvendra Chahal/Twitter)

मौजूदा स्पॉन्सर मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) के हटने के बाद टीम इंडिया के पास एक नया किट स्पॉन्सर है. अब उन्हें भारतीय कपड़ों के ब्रांड केवल किरण क्लोदिंग लिमिटेड (Kewal Kiran Clothing limited)से रिप्लेस कर दिया जाएगा, जोकि किलर जीन्स (Killer Jeans) की मूल कंपनी है. इसका मतलब ये हुआ कि अब हमें भारतीय खिलाड़ियों की जर्सी पर अब किलर का लोगो दिखाई देगा.

कौन होगा नया स्पॉन्सर?
युजवेंद्र चहल ने सबसे पहले नई जर्सी में टीम के साथ पहली तस्वीर शेयर की थी. जत्सवीर में उनके साथ अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मुकेश कुमार और रुतुराज गायकवाड़ नजर आ रहे थे. लंबे समय से भारतीय जर्सी की स्पॉन्सर रही एमपीएल ने अपने हाथ पीछे खींच लिए जिसका जगह नए किट स्पॉन्सर किलर ने ली जोकि एक कपड़ों का ब्रांड है. एमपीएल के पास दिसंबर 2023 तक किट स्पॉन्सर का अधिकार था लेकिन कॉन्ट्रैक्ट पूरा ना करने की वजह से उसे हटना पड़ा. हालांकि बीसीसीआई ने उनसे 31 मार्च, 2023 तक अपना अनुबंध बढ़ाने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने इसका पालन नहीं किया. अब, किलर जीन्स ब्रांड आधिकारिक तौर पर इस साल के अंत तक यानी 31 दिसंबर 2023 तक उनका किट स्पॉन्सर रहेगा. कुछ समय पहले बीसीसीआई के टाइटल स्पॉन्सर में भी बदलाव हुआ था. पेटीएम ने समय से पहले अपना करार खत्म कर दिया था, जिसके बाद मास्टरकार्ड, बीसीसीआई का नया टाइटल स्पॉन्सर बना था.

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, "बीसीसीआई को 2.12.2022 को एमपीएल स्पोर्ट्स से एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसमें 1.12.2023 से 31.12.2023 की अवधि के लिए केवल किरण क्लोथिंग लिमिटेड, एक फैशन वियर ब्रांड, को पूर्ण मूल्य पर एक पूर्ण असाइनमेंट (टीम + मर्चेंडाइजिंग) की मांग की गई थी." 

आज नई जर्सी में पहला टी20
श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 और वनडे सीरीज में टीम इंडिया सबसे पहले नई जर्सी के साथ खेलेगी. द मेन इन ब्लू तीन जनवरी से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शुरू होने वाले तीन टी20 मैचों में श्रीलंका का सामना करने के लिए तैयार है. इसके बाद दूसरा और तीसरा गेम पुणे और राजकोट में खेला जाएगा. इस बार टीम की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी गई है. रोहित शर्मा के अनफिट होने की वजह से ये फैसला लिया गया. सूर्यकुमार यादव को पहली बार उपकप्तान बनाया गया है. रोहित श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से होने वाली वनडे सीरीज से कमबैक करेंगे.