scorecardresearch

IPL 2023: मुंबई इंडियंस के खिलाफ अजिंक्य रहाणे ने खेली धमाकेदार पारी, पहले ही मैच में बनाया ये रिकॉर्ड

MI vs CSK Match: आईपीएल 2023 के 12वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया है. बानखेड़े में खेले गए इस मैच में अजिंक्य रहाणे ने धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने 19 गेंदों में हाफ-सेंचुरी लगाई. रहाणे आईपीएल में चेन्नई के लिए आज पहला मैच खेले है.

Ajinkya Rahane (Photo: BCCI/IPL) Ajinkya Rahane (Photo: BCCI/IPL)
हाइलाइट्स
  • अजिंक्य रहाणे ने लगाया सबसे तेज अर्द्धशतक

  • चेन्नई ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

IPL Match MI vs CSK: आईपीएल 2023 के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने मुंबई इंडियंस(MI) को 7 विकेट से हरा दिया है. पहले बेटिंग करते हुए मुंबई ने चेन्नई के सामने 158 रनों का टारगेट रखा था, जिससे सीएसके टीम ने 11 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहला मैच खेल रहे अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) ने इस मैच में धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया है. रविंन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. 

सही साबित हुआ धोनी का फैसला

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. 38 रनों के स्कोर पर रोहित शर्मा के रुप में पहला विकेट गिरने के बाद मुंबई की टीम संभल नहीं पाई और लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाती रही. मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवरों में 157 रन ही बना सकी. रविंन्द्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 और सेंटनर व तुषार ने 2-2 विकेट हासिल किए.

रहाणे ने लगाया सबसे तेज अर्द्धशतक

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहला मैच खेलने उतरे अजिंक्य रहाणे ने आताशी पारी खेली. रहाणे ने 19 गेंदों में हाफ-सेंचुरी पूरी की. इस अर्द्धशतक के साथ रहाणे आईपीएल 2023 में सबसे तेज अर्द्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने 27 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे. इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) 36 गेंदों में 40 बनाएं.

मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा आईपीएल का 1000वां मैच

आईपीएल 2023 में एक रिकार्ड बनने जा रहा है. इस सीजन में आईपीएल के इतिहास का 1000वां मैच खेला जाएगा. यह मैच 6 मई को सीएसके और एमआई के बीच ही होगा. मैच शाम को 7:30 बजे चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.