scorecardresearch

सानिया मिर्जा के दुबई के बंगले में है अपना प्राइवेट Beach...जानिए कितनी संपत्ति की मालिकन हैं सानिया और क्या है शोएब मलिक की इनकम

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के साथ अलगाव की अफवाहों के बीच इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया जिसने इस अफवाह को और हवा दे दी है. सानिया और शोएब की शादी 2010 में हुई थी. अभी फिलहाल दोनों अलग रह रहे हैं और बेटे इजहान की को-पेरेंटिग करते हैं.

Sania Mirza with Shoaib  (Credit: Sania Mirza instagram) Sania Mirza with Shoaib (Credit: Sania Mirza instagram)
हाइलाइट्स
  • 13 करोड़ का बंगला

  • पोस्ट ने दी अफवाह को हवा

ऐसा लग रहा है जैसे भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक के बीच सबकुछ ठीक नहीं है. अफवाह है कि दोनों की शादी मुश्किल दौर से गुजर रही हैं और ये लोग अलग-अलग रह रहे हैं. दोनों का एक बेटा है इजहान मिर्जा मलिक. इस बीच, इंस्टाग्राम पर सानिया के एक पोस्ट ने उनके फैंस को और चिंता में डाल दिया है.

दरअसल सानिया ने इंस्टाग्राम स्टोरीज में एक पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा था, “टूटे हुए दिल कहां जाते हैं. अल्लाह को खोजने के लिए.”

बता दें कि ये एकमात्र ऐसी पोस्ट नहीं है जिसकी वजह से ऐसे बात कही जा रही है. सानिया ने इससे पहले भी एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उनका बेटा उन्हें माथे पर चूमते हुए नजर आ रहा है.पोस्ट में सानिया ने लिखा, "वो पल जो मुझे सबसे कठिन दिनों से गुजरने में मदद करते हैं." हालांकि इस मामले अब तक सानिया और शोएब की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar)

13 करोड़ का बंगला
सानिया इस समय करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं. आज उनका नाम देश के सबसे अमीर खिलाड़ियों में गिना जाता है. सानिया की वर्तमान में कुल संपत्ति लगभग 184 करोड़ की है. टेनिस खेलने से सानिया की अनुमानित वार्षिक आय लगभग 3 करोड़ रुपये है, इसके अलावा वह कई प्रतिष्ठित ब्रांडों को भी एंडार्स करती हैं. सानिया मिर्जा तेलंगाना राज्य की ब्रांड एंबेसडर हैं, जबकि स्टेक स्कूटी, स्प्राइट, बॉन्ड या बैंड और एडिडास के रूप में प्रायोजक हैं. वह संयुक्त राष्ट्र की सद्भावना राजदूत भी हैं और यह सम्मान पाने वाली पहली दक्षिण एशियाई महिला हैं.

सानिया सालाना 3 करोड़ से ज्यादा स्पोर्ट्स से और 25 करोड़ रुपये विज्ञापनों के एंडोर्समेंट के जरिए कमा लेती हैं. हैदराबाद में उनका एक लग्जरी घर है, जिसकी कीमत 13 करोड़ है. सानिया की अपनी एक टेनिस अकादमी भी है. इसके अलावा सानिया का दुबई में आलीशान घर है जोकि एक द्वीप पर बना है. घर का अपना एक प्राइवेट बीच है. लग्जरी गाड़ियां में उनके पास रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी गाड़ियां हैं.

क्लाउडनेटवर्थ डॉट कॉम के मुताबिक, शोएब मलिक की कुल संपत्ति 28 मिलियन डॉलर है. इसमें काफी कुछ ब्रांड एंडोर्समेंट से आया पैसा भी है. सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने अप्रैल 2010 में शादी की. उनका एक चार साल का बेटा इज़हान है. हाल ही में बेटे का बर्थडे मनाने दोनों दुबई गए थे. शोएब मलिक ने भी सोशल मीडिया पर बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें शेयर कीं थी.