scorecardresearch

IPL 2023: ऐतिहासिक मैच में नहीं चले Andre Russell, शुभमन गिल और Vijay Shankar ने गुजरात को दिलाई शानदार जीत

Andre Russell 100th IPL Match: आईपीएल 2023 के 39वें मैच में गुजरात टाइटन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 विकेट से हरा दिया. यह मैच केकेआर के आंद्रे रसेल के लिए खास था. 36वें जन्मदिन के मौके पर रसेल ने केकेआर के लिए अपना 100वां मैच खेला.

गुजरात ने केकेआर के 7 विकेट से हराया.(Photo: IPL/BCCI) गुजरात ने केकेआर के 7 विकेट से हराया.(Photo: IPL/BCCI)
हाइलाइट्स
  • आंद्रे रसेल ने जन्मदिन पर खेला आईपीएल करियर का 100वां मैच

  • गुजरात ने केकेआर को 7 विकेट से हराया

IPL 2023 KKR vs GT: शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए मैच में गुजरात टाइटन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स(Kolkata Knight Riders) को 7 विकेट से हरा दिया है. केकेआर के रहमानुल्लाह और गुजरात के विजय शंकर ने अर्द्धशतीक पारी खेली. यह मैच केकेआर(KKR) के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के लिए ऐतिहासिक मुकाबला था. इस मैच में जीत के साथ गुजरात ने केकेआर से पीछे मैच में मिली हार का बदला ले लिया. 

रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली शानदार पारी

गुजरात टाइटन्स(Gujarat Titans) ने टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता किया. केकेआर की तरह से ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने शानदार पारी खेली, लेकिन वह अपना शतक बनाने से चूंक गए. गुरबाज ने 39 गेंदों में 7 छक्के और 5 चौके की मदद से 81 रन बनाएं. इस शानदार पारी के कारण ही केकेआर की टीम होम ग्राउंड पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना सकी. मोहम्मद शमी ने 3 खिलाड़ियों का आउट किया.

शुभमन गिल और विजय शंकर ने दिलाई जीत

180 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटन्स की टीम ने इस लक्ष्य को 18वें ओवर में ही हासिल कर लिया. गुजरात की तरफ से विजय शंकर ने 51 और शुभमन गिल ने 49 रनों की पारी खेली. इसके अलावा डेविड मिलर ने 18 गेंदों में 32 रन बनाएं. केकेआर के तरह से हर्षित राणा, आंद्रे रसेल और सुनील नारायन को 1-1 विकेट मिला.

जन्मदिन पर आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए खेला 100वां मैच

आईपीएल 2023 का 39वां मैच केकेआर के आंद्रे रसेल के लिए खास था. कोलकाता के लिए खेलते हुए आंद्रे रसेल अपने 100 मैच पूरे कर लिये हैं. इस मैच में रसेल ने 19 गेंदों में 34 रन बनाएं, जिसमें 3 छक्कें भी शामिल है. इसके अलावा आंद्रे रसेल ने ऋद्धिमान साहा का विकेट भी झटका. यह मैच आंद्रे रसेल के लिए इसलिए भी खास था, क्योकि अपने 36वें जन्मदिन के मौके पर रसेल केकेआर के लिए 100वां मैच खेलने मैदान में उतरें.