scorecardresearch

India-Pakistan Asia Cup 2023 : बेकार गई हार्दिक-किशन की पारी, बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, एशिया कप के सुपर-4 में पहुंचा पाक

India Vs Pakistan Asia Cup : श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है. मैच में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 267 रनों का टारगेट दिया था, भारत की पारी के बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो सकता. हार्दिक और ईशान किशन की अर्द्धशतकीय पारी बेकार गई.

बारिश का कारण रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला (Photo: BCCI) बारिश का कारण रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला (Photo: BCCI)
हाइलाइट्स
  • बारिश के कारण रद्द हुआ भारत-पाकिस्तान मैच

  • एशिया कप टॉप-4 में पहुंचा पाकिस्तान

IND vs PAK Match: एशिया कप में शनिवार (2 सितंबर) को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. महामुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 267 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन टीम इंडिया की पारी के बाद मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका. भारत की तरह से हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली. अगर पाकिस्तान की बात की जाए, तो शाहीन आफरीदी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत के 4 खिलाड़ियों को आउट किया.

हार्दिक-किशन ने खेली शानदार पारी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मैच के पांचवे ही ओवर में टीम इंडिया का पहला झटका लगा. विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ईशान किशन और हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया को संभाला और भारत का स्कोर 266 स्कोर तक पहुंचाया.

टीम इंडिया का टॉप-ऑर्डर हुआ फेल

भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले में टीम इंडिया के रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सभी के निगाहें थी, लेकिन इस अहम मुकाबले में दोनों ही खिलाड़ियों ने निराश किया. रोहित शर्मा 22 गेंदों में 11 और विराट कोहली 7 गेंदों में मात्र 4 रन ही बना सके. पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी ने दोनों ही खिलाड़ियो को आउट किया.

टॉप-4 में पहुंचा पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान का मैच भले ही बारिश के कारण रद्द हो गया, लेकिन इस मैच से पाक टीम को एक अच्छी खबर मिली. पाकिस्तान टीम ने एशिया कप के सुपर-4 में अपनी जगह बना ली है. बता दें कि मैच रद्द होने के कारण दोनों ही टीमों को एक-एक अंक मिला, जिसके बाद पाकिस्तान टॉप-4 में पहुंचे वाली पहली टीम बन गई.

भारत की प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11: फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.