scorecardresearch

भारत से पाकिस्तान की हार के लिए फवाद चौधरी ने सरकार पर कसा तंज... बोले- 'सरकार ही मनहूस है'

पाकिस्तान को भारत से मिली हार पर चौधरी फवाद हुसैन ने शहबाज शरीफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.उन्होंने कहा कि दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, वर्तमान सरकार ही मनहूस है.

Fawad Hussain Fawad Hussain
हाइलाइट्स
  • जडेजा-पांड्या की जोड़ी ने दिलाई जीत

  • फवाद चौधरी ने सरकार पर कसा तंज

दुबई में एशिया कप 2022 के दूसरे मैच में पाकिस्तान को मिली भारत से करारी हार के लिए इस्लामाबाद के पूर्व संघीय मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने मैच हारने के लिए शाहबाज शरीफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इमरान खान की सरकार में फवाद चौधरी सूचना एंव प्रसारण मंत्री रहे थे. मौजूदा समय में शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री हैं.

पाकिस्तान के पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्विटर पर कहा कि दुबई में मैच हारना टीम की गलती नहीं है, लेकिन वर्तमान सरकार मनहूस है. फवाद ने ट्वीट में #indiavspakistan हैशटैग का भी इस्तेमाल किया. अपने खिलाड़ियों के प्रति पाकिस्तान सरकार की लापरवाही को लेकर कई खबरें सामने आई हैं. 

पीएम-राष्ट्रपति से पूछा सवाल
बता दें कि इस महीने की शुरुआत में राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान एक पाकिस्तानी मीडियाकर्मी शिराज हसन ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैली की तुलना पड़ोसी देश के नेताओं के रवैये से की थी. हसन ने ट्वीट किया था, ''इस तरह भारत अपने एथलीटों को प्रोजेक्ट करता है. पूजा गहलोत ने कांस्य जीता और दुख व्यक्त किया क्योंकि वह स्वर्ण पदक जीतने में असमर्थ थीं और पीएम मोदी ने उसे जवाब दिया. पूजा के इस तरह से दुखी होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनका हौसला बढ़ाया था. उन्होंने कहा कि पूजा आपका मेडल हमारे लिए खुशी मनाने वाला है, दुख जताने वाला नहीं. आपकी जीवन यात्रा हमें मोटिवेट करती है. आपकी सफलता से हमें खुशी मिलती है. आपको अभी अपनी जिंदगी में और भी ज्यादा कामयाबी पानी है.

हसन ने कहा, 'क्या कभी पाकिस्तान के पीएम या राष्ट्रपति का ऐसा संदेश देखा है? क्या उन्हें यह भी पता है कि पाकिस्तानी एथलीट पदक जीत रहे हैं?' 

जडेजा-पांड्या की जोड़ी ने दिलाई जीत
एशिया कप के पहले दिन मैच की शुरुआत में केएल राहुल और रोहित शर्मा जल्दी बाहर होने से मैच थोड़ा लड़खड़ा गया था. लेकिन विराट कोहली को मिला जीवन दान और उनका थोड़ी देर क्रीज पर बने रहना कुछ उम्मीद दे गया. इसके बाद हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने कमाल कर दिया. पहले हार्दिक ने दमदार बॉलिंग करते हुए 25 रन देकर तीन विकेट लिए इसके बाद 17 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए. पाकिस्तान की पारी 19.5 ओवर में 147 रन पर सिमट गई. हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर में पंड्या के तीन चौकों ने मैच का पासा पलट दिया. रविंद्र जडेजा (29 गेंदों में 35 रन) और हार्दिक पांड्या ने 52 रनों की साझेदारी की जिसने भारत को जीत दिलाई.  

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने तीन और नसीम शाह ने दो विकेट झटके.