scorecardresearch

Sarabjot Singh Birthday Celebrations: शूटर Sarabjot Singh के बर्थडे सेलिब्रेशन में चीनी खिलाड़ियों ने गाया गाना- हैप्पी बर्थडे टू यू...

Asian Games 2023 के दौरान भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह का बर्थडे सेलिब्रेट किया गया. इस सेलिब्रेशन में चीनी खिलाड़ी भी शामिल हुए और सरबजोत सिंह को बधाई दी. इस सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. फैंस इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

एशियन गेम्स में भारतीय शूटर सरबजोत सिंह के बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल हुए चीनी खिलाड़ी एशियन गेम्स में भारतीय शूटर सरबजोत सिंह के बर्थडे सेलिब्रेशन में शामिल हुए चीनी खिलाड़ी

चीन के हांगझोउ में एशियन गेम्स 2023 का आयोजन चल रहा है. इस दौरान भारतीय और चीनी खिलाड़ियों ने खेल भावना की मिसाल पेश की. 30 सितंबर को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा के फाइनल में गोल्ड के लिए चीनी खिलाड़ियों और भारतीय खिलाड़ियों के बीच दमदार मुकाबला हुआ. इस कड़े मुकाबले में चीन ने गोल्ड मेडल जीता और भारत को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. लेकिन इसके बाद खेल भावना का परिचय देते हुए चीनी खिलाड़ियों के साथ मिलकर भारतीय खिलाड़ियों ने शूटर सरबजोत सिंह का बर्थडे सेलिब्रेट किया.

पहले मुकाबला, फिर बर्थडे की बधाई-
शूटर सरबजोत सिंह के बर्थडे सेलिब्रेशन में चीनी खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया और इस मशहूर भारतीय खिलाड़ी को बर्थडे विश किया. इस दौरान 'हैप्पी बर्थडे टू यू' का गाना बजाया गया. भारतीय खिलाड़ियों के साथ चीनी खिलाड़ियों ने भी सरबजोत सिंह को जन्मदिन की बधाई दी. सरबजोत सिंह के बर्थडे सेलिब्रेशन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो ने फैंस का दिल जीत लिया है.

सरबजोत को सिल्वर से करना पड़ा संतोष-
30 सितंबर को भारतीय निशानेबाज सरबजोत सिंह का 21वां बर्थडे था. इसी दिन एशियन गेम्स में 10 मीटर मिस्क्ड टीम स्पर्धा का फाइनल मुकाबला खेला गया. फाइनल मुकाबले में सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस की जोड़ी को चीन की झांग बोवेन और जियांग रेंशिन की जोड़ी ने मात दी और गोल्ड मेडल हासिल किया. जबकि सरबजोत और दिव्या की जोड़ी को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा. चीनी जोड़ी ने फाइनल में भारतीय जोड़ी को 16-14 से हराया. आपको बता दें कि क्वालिफिकेशन में सरबजोत ने 291 का स्कोर किया और दिव्या ने 286 का स्कोर किया. दोनों के कुल स्कोर 577 रहा. क्वालिफिकेशन राउंड में भारतीय जोड़ी चीनी जोड़ी से एक अंक आगे थी. लेकिन फाइनल में चीनी जोड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. 
गोल्ड नहीं जीतने का मलाल सरबजोत सिंह और दिव्या के चेहरे पर साफ दिख रहा था. लेकिन इसके बाद भारतीय निशानेबाज चेजिंग रूम में लौटे, जहां चीनी खिलाड़ियों ने सरबजोत सिंह के बर्थडे सेलिब्रेशन में हिस्सा लिया. गोल्ड मेडल जीतने वाले चीनी खिलाड़ियों ने 'हैप्पी बर्थ डे टू यू' गाना गया और बधाई दी. इस खेल भावना को देखकर सरबजोत सिंह के चेहरे पर भी मुस्कान आ गई.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें: