scorecardresearch

Asian Games 2023: 17 साल की Palak ने दिलाया गोल्ड, छठे दिन अब तक 2 गोल्ड और 3 सिल्वर मेडल पर कब्जा

Asian Games 6th Day: एशियन गेम्स 2023 में भारत का मेडल जीतने का सिलसिला जारी है. छठे दिन भारत ने शूटिंग में 2 गोल्ड और 3 सिल्वर मेडल जीता है. 10 मीटर एयर पिस्टल में पलक ने गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया है. जबकि 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस पुरुष टीम इवेंट में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल सुरेश कुसाले और अखिल श्योराण की तिड़की ने भारत को सोना दिलाया. इसके अलावा भारतीय महिलाओं ने एक सिल्वर मेडल भी जीता है.

एशियन गेम्स में छठे दिन पलक ने गोल्ड और ईशा सिंह ने सिल्वर मेडल जीता (Photo/Twitter) एशियन गेम्स में छठे दिन पलक ने गोल्ड और ईशा सिंह ने सिल्वर मेडल जीता (Photo/Twitter)

एशियन गेम्स 2023 के छठे दिन शूटिंग टीम इवेंट में भारत ने 2 गोल्ड और 3 सिल्वर मेडल जीता है. 10 मीटर एयर पिस्टल में पलक ने गोल्ड मेडल जीता है. जबकि 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस पुरुष टीम इवेंट में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल सुरेश कुसाले और अखिल श्योराण की तिकड़ी ने भी गोल्ड पर कब्जा किया है. उधर, 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस टीम इवेंट में पलक, ईशा सिंह और दिव्या सुब्बाराजू की तिकड़ी ने सिल्वर मेडल जीता है. जबकि महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में ईशा सिंह ने सिल्वर मेडल जीता है.

17 साल की पलक ने दिलाया गोल्ड-
एशियन गेम्स में भारत के लिए छठा दिन काफी अच्छा चल रहा है. महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में पलक ने गोल्ड मेडल हासिल किया है. पलक अभी 17 साल की है. उधर, महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में ईशा सिंह ने सिल्वर मेडल जीता है.

शूटिंग टीम ने दिलाया गोल्ड-
एशियन गेम्स में शूटर्स ने भारत को एक और सोना दिलाया है. शूटर ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, स्वप्निल और अखिल ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मेंस टीम इवेंट में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है. पुरुष टीम ने 1769 अंक जुटाए. जबकि दूसरे नंबर पर चीन की टीम रही. चीन की टीम ने 1763 अंक हासिल किए और सिल्वर मेडल अपने नाम किया. 1748 अंकों के साथ साउथ कोरिया की टीम ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया.

10 मीटर एयर पिस्टल में महिलाओं ने दिलाया सिल्वर-
एशियन गेम्स में मेडल दिलाने में भारतीय महिला खिलाड़ी भी पीछे नहीं रहीं. उन्होंने देश को सिल्वर मेडल दिलाया. ईशा, दिव्या और पलक की तिकड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल वुमेंस टीम इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया. महिलाओं की टीम पहले राउंड में 287, दूसरे राउंड में 291, तीसरे राउंड में 286, चौथे राउंड में 293, 5वें राउंड में 286 और छठे राउंड में 288 का स्कोर बनाया.

एशियन गेम्स में भारत के अब तक 8 गोल्ड-
एशियन गेम्स 2023 में भारत ने अब तक 8 गोल्ड मेडल हासिल किया है. भारत इसके साथ ही मेडल टैली में चौथे नंबर पर आ गया है. भारत अब तक कुल 30 मेडल जीत चुका है. जिसमें से 8 गोल्ड, 11 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल हैं. अभी भी मेडल टैली चीन सबसे ऊपर बना हुआ है, जबकि दूसरे नंबर पर साउथ कोरिया और तीसरे नंबर पर जापान बना हुआ है.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें)

ये भी पढ़ें: