scorecardresearch

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज में दर्शकों को नहीं मिलेगी एंट्री

6 फरवरी को पहला वनडे एक बहुत ही खास और ऐतिहासिक मैच होगा क्योंकि भारत अपना 1000वां वनडे खेलेगा. भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी, जो उपलब्धि को हासिल करेगी.

अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम
हाइलाइट्स
  • भारत के लिए बेहद खास और ऐतिहासिक मैच

  • 6 फरवरी को भारत अपना 1000वां वनडे खेलेगा

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (GCA) ने पुष्टि की कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी तीन मैचों की ODI सीरीज बंद दरवाजों के पीछे खेली जाएगी. इसका मतलब है कि स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं होगी. टीम इंडिया 6 फरवरी से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium)में वनडे मैच खेलने के लिए तैयार है, इसके बाद 16 फरवरी से कोलकाता के ईडन गार्डन में T20I सीरीज खेली जाएगी. 

अपना 1000वां वनडे खेलेगा भारत 

गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के आधिकारिक हैंडल ने ट्वीट किया, "मौजूदा स्थिति को देखते हुए सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे" साथ ही उन्होंने कहा कि वह वेस्ट इंडीज टूर ऑफ इंडिया वनडे सीरीज 2022 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 6 फरवरी को पहला वनडे एक बहुत ही खास और ऐतिहासिक मैच होगा क्योंकि भारत अपना 1000वां वनडे खेलेगा. भारतीय टीम दुनिया की पहली क्रिकेट टीम होगी, जो उपलब्धि को हासिल करेगी. 

नवीनीकरण के बाद होगा पहला वनडे मैच 

पिछले साल नवीनीकरण होने के बाद विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' में यह पहले वनडे मैचों की मेजबानी करेगा. इसके अलावा यहां भारत और इंग्लैंड की 5 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जो चुकी है. अब यह मैदान वेस्टइंडीज टूर ऑफ इंडिया वनडे सीरीज 2022 की मेजबानी करने के लिए भी पूरी तरह तैयार है. 

पश्चिम बंगाल में दर्शकों के बीच होंगे मैच 

इससे पहले, पश्चिम बंगाल सरकार ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 75 प्रतिशत भीड़ की उपस्थिति को मंजूरी दी थी. तीनों टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने कहा, "हम माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और साथ ही दर्शकों की 75 प्रतिशत क्षमता को स्टेडियम में वापस लाने की अनुमति दी". 

ये भी पढ़ें: